×

Hardoi News: दरोग़ा की पिस्टल चोरी के मामले में सिपाही पर संदेह, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Hardoi News: पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक पुलिस मैस से गायब हुई पिस्टल यूपी 112 में तैनात सिपाही द्वारा गायब की गई है और वह जम्मू तवी एक्सप्रेस से कहीं चला गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 20 March 2024 7:39 AM GMT
Hardoi News
X

 पिस्तौल की फोटो source: Newstrack 

Hardoi News: बीते दिनों हरदोई में यूपी 112 पर तैनात दरोगा की पिस्टल चोरी के मामले में पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। पुलिस अब तक दरोगा की पिस्टल को बरामद नहीं कर पाई है। इस मामले में पुलिस में अपनी छवि को सुधारने के लिए डायल 112 में तैनात दरोगा पर कार्यवाही की थी। पुलिस द्वारा टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कराई जा रही हैं। लेकिन इन सब के बीच इस मामले में एक नया मोड़ आया है। पुलिस के अधिकारियों ने पिस्तौल चोरी का आरोप यूपी 112 में तैनात एक सिपाही पर ही लगा दिया है।

पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक पुलिस मैस से गायब हुई पिस्टल यूपी 112 में तैनात सिपाही द्वारा गायब की गई है और वह जम्मू तवी एक्सप्रेस से कहीं चला गया है। हालांकि पुलिस की यह कहानी किसी के गले नहीं उतर रही है। क्योंकि जिस आरक्षी पर आरोप लगाया गया है उसके द्वारा कुछ दिन पूर्व यूपी 112 के प्रभारी प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

सिपाही पर संदेह

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया कि पुलिस को एक अहम जानकारी हाथ लगी है। नृपेंद्र कुमार ने बताया कि यूपी 112 में तैनात वर्ष 2019 बैच के सिपाही जो पिछले कुछ दिनों से बिना सूचना के गैर हाजिर है। उस पर पुलिस मैस से पिस्टल चोरी का संदेह है। पुलिस टीम द्वारा जब इस मामले की जांच की गई तो सीसीटीवी के आधार पर यह ज्ञात हुआ कि उक्त सिपाही रेलवे गंज में देखा गया जिसके बाद वह जम्मू तवी एक्सप्रेस में बैठकर कहीं चला गया। फिलहाल इस मामले में पुलिस जाँच में जुटी हुई है। पुलिस द्वारा यूपी 112 की पिआरवी में तैनात 2019 बैच के सिपाही राहुल गौतम बिना सूचना के गैर हाजिर चल रहे हैं इसकी रिपोर्ट शहर कोतवाली में लिखवाई गई है।

परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

वही इस पूरे मामले में टर्निंग पॉइंट जब आया जब 2019 बैच के सिपाही राहुल गौतम के परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक से अपने पुत्र के गुमशुदगी की बात कही। राहुल गौतम के माता-पिता द्वारा पुलिस अधीक्षक को अपने बेटे के कई दिनों से लापता होने की जानकारी दी है। परिजनों ने यूपी 112 के प्रभारी पर रंजिशन अपने पुत्र की हत्या की आशंका भी जताई है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र द्वारा यूपी 112 के प्रभारी द्वारा की जा रही प्रताड़ना से तंग आकर एक वीडियो बनाया था।

जिसने उनसे गंभीर आरोप लगाये थे।बेटे के लापता होने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पुलिस के अधिकारियों द्वारा लापता आरक्षी को ही पिस्टल चोरी के मामले में संदिग्ध बता दिया है अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या पुलिस अपनी फ़ज़ीहत बचाने के लिए लापता आरक्षी को संदिग्ध बता रही है या फिर वास्तव में पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर आरक्षी ने अपने अधिकारी की पिस्टल चोरी करके फरार हो गया। फ़िलहाल इस मामले की जाँच जारी है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story