TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi: एक साथ तीन घरों को चोरों ने बनाया अपना निशाना, लाखों की नगदी व ज़ेवरात लेकर हुए फ़रार

Hardoi News: हरदोई में चोरी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि चोरों द्वारा पुलिस कर्मियों के घर तक को नहीं छोड़ा गया।

Pulkit Sharma
Published on: 29 March 2024 10:13 AM GMT
Hardoi News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: Newstrack  

Hardoi News: हरदोई में चोरी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रतिदिन जनपद में चोरी की घटनाएं निकलकर सामने आ रही है।चोर इतने बेखौफ है कि एक दिन में दो-दो तीन-तीन चोरी की घटनाएं अंजाम दे रहे हैं। हरदोई पुलिस अधीक्षक से जनपद संभाला नहीं जा रहा है। जनपद में लगातार घटनाएं बढ़ने से लोगों में पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर आक्रोश है। हालांकि इन सबके बीच पुलिस अधीक्षक रोज शाम को पैदल गश्त कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा जरूर दिला रहे हैं।

हालांकि लोगों का कहना है कि जब रात में पुलिसिंग व्यवस्था की जरूरत होती है तब पुलिस खुद सो रही होती है इसीलिए जनपद में चोरी की घटना बड़ी ही हैं। हरदोई में जब से पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने कार्यभार संभाला है तब से अपराध और चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। जनपद का कोई ऐसा थाना क्षेत्र नहीं बचा जहां चोरों ने घटना को अंजाम न दिया हो। चोर प्रतिदिन किसी न किसी थाना क्षेत्र में घटना को अंजाम देते आ रहे हैं।

चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि चोरों द्वारा पुलिस कर्मियों के घर तक को नहीं छोड़ा गया। मंगलवार-बुधवार की रात चोरों ने शहर के ही देहात कोतवाली क्षेत्र में एक घर को अपना निशाना बनाया और लाखों का समान जेवरात नगदी लेकर फरार हो गए। हालांकि इसके बाद भी पुलिस ने अपना रटा रटाया जवाब दिया कि मामले में तहरी लेकर अभियोग पंजीकृत किया गया है और जल्द खुलासा किया जाएगा लेकिन पुलिस का यह खुलासा कब होगा यह एक सवाल है।

चोरों ने कृषि अधिकारी के घर को बनाया निशाना

हरदोई में चोरों के आतंक से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है।लोग अपने घर को छोड़कर जाना नहीं चाहते हैं हालांकि चोर इतने बेख़ौफ़ हैं कि लोगों के घर में होते हुए भी घटना को अंजाम दे रहे हैं। चोरों ने गुरुवार-शुक्रवार की देर रात एक साथ तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। चोरों ने एक बार फिर मल्लावा कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।चोर इससे पहले भी मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में घटना को अंजाम दे चुके हैं। जिनमें पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। चोरों द्वारा पुलिस ने मल्लावां के बाँसा गांव में कृषि अधिकारी के घर समेत दो अन्य घरों को अपना निशाना बनाया है।

चोरों ने बाँसा गांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार सिंह के मकान के पीछे से चढ़कर घर में दाखिल होकर कमरे का ताला तोड़कर अलमारी और बक्से में रखें ₹50000 और लाखों के सोने चांदी के जेवरात को अपने साथ ले गए। चोरों की आहट से क्षेत्र में हड़कंप मचा गया। शोर शराबा सुन घर में पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल सिंह की भाभी जब उठी तब उन्हें घटना की जानकारी हुई जिसके बाद उन्होंने अनिल कुमार सिंह को फोन पर सूचना दी।

बसपा नेता के घर को भी छोड़ा

आपको बताते चले कि अनिल कुमार सिंह की भाभी जगदेई घर में अकेली रहती थी। उनके लड़के भोपाल में रहकर कार्य करते हैं। चोरों ने दूसरी घटना भी इसी गांव में अंजाम दी। चोरों द्वारा बसपा नेता मुकेश कुमार वर्मा के घर को अपना निशाना बनाया। यहां भी चोर पीछे से घुसकर घर के अंदर उतरे और कमरों में रखे सामान पर अपना हाथ साफ कर दिया। चोर यहां से ₹5 लाख नगद और लाखों के सोने चांदी के जेवरात लेकर रफू चक्कर हो गए। तीसरी घटना भी मल्लावा के बाँसा गांव की है।

चोरों ने यहां विजयपाल पुत्र बद्री प्रसाद के घर को निशाना बनाया। चोरों ने यहां कमरे के बाहर रखी अलमारी और बक्से का ताला तोड़ लाखों के जेवरात और नगदी को लेकर फरार हो गए। विजयपाल ने बताया कि उनका पुत्र अभिषेक वर्मा कृषि विभाग में अधिकारी है जो बाहर रहता है। हाल ही में अभी अभिषेक की शादी हुई थी बहू का सारा सामान गांव में ही रखा हुआ था जिसे चोर लेकर फरार हो गए हैं। एक ही गांव में तीन चोरी की बड़ी घटनाओं से हड़कंप मच गया है।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। पीड़ितों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तहरीर लेकर अभियोग पंजीकृत किया और मामले की जांच में जुट गई है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि मल्लावा कोतवाली क्षेत्र के बाँसा गांव में तीन घरों से चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत कर जांच की जा रही है। मामले के खुलासे के लिए तीन टीमों को गठित कर दिया गया है जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि पुलिस का यह बयान अब लोगों की समझ में नहीं आता है। लगातार जनपद में बढ़ रही चोरियों के बाद पुलिस यही बयान दोहरा रही है जबकि चोर पुलिस की पकड़ से कोसों दूर है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story