×

Hardoi: अंग्रेज़ी शराब व बियर की बिक्री का वीडियो वायरल, आबकारी विभाग की खुली पोल

Hardoi News: हरदोई अवैध शराब को लेकर काफी जाना जाता है। हरदोई में कई स्थानों पर कच्ची शराब बनाने का काम जोरों पर होता है। वहीं कई बार बंदी के दिन शराब के ठेकों से बिक्री होते हुए भी वीडियो वायरल हो चुके हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 21 March 2024 6:31 AM GMT
Hardoi News
X

खोखे में से बिकती अंग्रेजी शराब source: Newstrack 

Hardoi News: आबकारी मंत्री (Excise Minister) के गृह जनपद में चोरी छुपे अंग्रेजी शराब व बीयर (english wine and beer) को बेचते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। एक और जहां आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल (Excise Minister Nitin Agarwal) ने होली के त्यौहार को देखते हुए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर अवैध शराब पर सख़्ती बरतने के निर्देश दिए थे। वहीं उनके गृह जनपद में अंग्रेजी शराब व बीयर खोखे से बिकती हुई नज़र आ रही है। ऐसे में प्रशासन पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। जनपद में आचार संहिता भी लागू है और धारा 144 को भी लागू किया जा चुका है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह (District Magistrate Mangala Prasad Singh) द्वारा भी सभी विभाग के अधिकारियों को विशेष निर्देश भी दिए जा चुके हैं। होली के त्यौहार व चुनाव को लेकर आबकारी विभाग को जिलाधिकारी और से विशेष निर्देश थे लेकिन फिर भी हरदोई में वायरल होता वीडियो आबकारी विभाग की पोल खोलने के लिए काफी है। हरदोई अवैध शराब को लेकर काफी जाना जाता है। हरदोई में कई स्थानों पर कच्ची शराब बनाने का काम जोरों पर होता है। वहीं कई बार बंदी के दिन शराब के ठेकों से बिक्री होते हुए भी वीडियो वायरल हो चुके हैं।

आख़िर पुलिस और आबकारी विभाग को क्यों नहीं लगी खबर

आबकारी मंत्री ने हरदोई में ही प्रदेश में अवैध शराब को लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। आबकारी मंत्री के निर्देश थे कि किसी भी सूरत में अवैध शराब की बिक्री प्रदेश में न होने दी जाए। उसको लेकर लगातार आबकारी विभाग को छापेमारी कर कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए थे लेकिन हरदोई के ही कछौना से एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में अंग्रेजी शराब व बीयर खोखे में से बिकती हुई नज़र आ रही है। अंग्रेजी शराब और बीयर कछौना के फेस टू जोकि इंडस्ट्रियल एरिया में आता है।

वहां पर एक धोखे में रखकर अंग्रेजी शराब व बीयर बेची जा रही है। ऐसे में बिकने वाली शराब की गुणवत्ता पर भी सवालिया निशान है। इसी के साथ शराब बेचने वाला युवक आबकारी विभाग के नियमों के भी जमकर अनदेखी कर रहा है। खोखे से बिक रही शराब को लेकर कछौना पुलिस भी सवालों के घेरे में है। आखिर जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो चुका है। फिर भी इन सब के बाद पुलिस को अवैध शराब की बिक्री के कानों कान खबर नहीं हुई। अब देखने वाली बात यह होगी कि आबकारी मंत्री के गृह जनपद में आबकारी विभाग क्या कोई बड़ी कार्रवाई करता है या यूं ही जनपद में अवैध शराब का काला कारोबार बदस्तूर जारी रहेगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story