×

Hardoi Video: घोड़ा बना संगीत का दीवाना, Music System बजते ही लगता है झूमने, राजू की दीवानगी बनी चर्चा का विषय

Hardoi Video Story: सलमान बतातें हैं कि जब उसे कहीं बांधना हो तो भी साउंड सिस्टम उसके पास रखकर उसे बजाना पड़ता है और ऐसा ना करने पर वह उदास रहता है और घास भी नहीं चरता, कभी-कभी बिदकने भी लगता है।

Pulkit Sharma
Published on: 26 May 2023 10:45 AM GMT

Hardoi Video Story: संगीत के दीवाने केवल मनुष्य ही नहीं बल्कि पशु पक्षी भी होते हैं। पशुओं का संगीत सुनकर ठहरना, झूमना यही सिद्ध करता है। घरों में जब संगीत बजता है तो घरेलू पालतू जानवर चाहे वह कुत्ता हो या बिल्ली, अक्सर मस्त होकर ऐसा कुछ करने लगते हैं मानो संगीत उन पर हावी हो गया हो, सब कुछ भुलाकर एकदम मस्त हो जाते हैं।

संगीत के दीवाने केवल मनुष्य ही नहीं बल्कि पशु पक्षी तक होते हैं

आज हम आपको संगीत प्रेमी एक घोड़े से रूबरू कराते हैं, जो गीत संगीत का इतना दीवाना है कि बिना गाना सुनें ना तो वह दौड़ता है और ना ही कुछ खाता पीता है।

दरअसल शहर क्षेत्र में रहने वाले सलमान के घर वाले बुग्गी बनाने और चलवाने का व्यवसाय करते हैं। बहुत पहले सलमान के पिता ने एक कम उम्र का घोड़ा खरीदा था जो बड़ा हुआ तो उससे बुग्गी खिंचवाने का काम शुरू किया।

घोड़ा राजू संगीत के बीना रहता है उदास

सलमान बतातें हैं कि उसे संगीत का बहुत शौक है और इसीलिए उसने अपनी बुग्गी में एक छोटा साउंड सिस्टम लगवा रखा है जिस पर वह फिल्मी गाने सुनते हैं

सलमान ने अपने घोड़े के संगीत शौक के बारे में बताया कि उन्होंने घोड़े राजू से बुग्गी चलवाना शुरू किया तो बुग्गी में बजते गाने सुनकर वह बहुत मस्त रहने लगा, देखते ही देखते वह गानों का इतना दीवाना हो गया कि अब घोड़ा राजू बगैर गाना सुनें बुग्गी नहीं खींचता और ना ही कुछ खाता पीता है।

राजू घोड़े की संगीत के प्रति दीवानगी बनी चर्चा का विषय

यहां तक कि जब उसे कहीं बांधना हो तो भी साउंड सिस्टम उसके पास रखकर उसे बजाना पड़ता है और ऐसा ना करने पर वह उदास रहता है और घास भी नहीं चरता, कभी-कभी बिदकने भी लगता है। राजू घोड़े की संगीत के प्रति यह दीवानगी चर्चा का विषय भी बन गयी है। लोग जब एक घोड़े को गाना सुनते देखते हैं तो एक बार ठहर जरूर जाते हैं और बिना मुस्कुराए नहीं रह पाते।

बहुत प्यार करते हैं सलमान अपने घोड़े राजू से

वहीं सलमान बताते हैं कि वह अपने घोड़े राजू से बहुत प्यार करते हैं। रोज नहलाते हैं और चारे पानी के अलावा उसकी देखभाल में कोई कमी नहीं रखते, वहीं राजू घोड़ा भी सलमान की हर बात मानता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story