×

Hardoi News: स्वच्छता पखवाड़े में किया उत्कृष्ट कार्य तो मिला सम्मान, स्वास्थ निरीक्षक को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

Hardoi News: हरदोई के स्वास्थ्य निरीक्षक मनीराम नामदेव को स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने प्रशस्वी पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Oct 2023 5:24 PM GMT
Health inspector honored with citation for excellent work during Swachhta Pakhwada
X

स्वच्छता पखवाड़े में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वास्थ निरीक्षक को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित: Photo-Newstrack

Hardoi News: हरदोई के स्वास्थ्य निरीक्षक मनीराम नामदेव को स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने प्रशस्वी पत्र देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में 16 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया था। इस दौरान मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया था। मुरादाबाद मंडल के हरदोई, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान कई प्रकार के विशेषज्ञ अभियान चलाए गए थे। स्वास्थ्य निरीक्षकों के निर्देशन में स्टेशनों पर विशेष अभियान चलाया गया जिसमें प्लेटफार्म से लेकर रेलवे ट्रैक आदि की साफ-सफाई के साथ रेल यात्रियों को जागरूक करने का भी काम किया गया।

इस दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक मनीराम नामदेव ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान बेहतर कार्य करने के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग द्वारा दिए गए सम्मान से काफी प्रसन्न हैं। मनीराम नामदेव ने कहा कि "स्टेशन को साफ स्वच्छ बनाए रखने में सफाई कर्मियों का भी बहुत बड़ा योगदान रहता है साथ ही सभी रेल कर्मचारियों का भी योगदान होता है जो स्वच्छता पखवाड़ा के साथ-साथ स्टेशन को साफ रखने में सहयोग प्रदान करते हैं।"

स्वच्छता अभियान के दौरान हुए थे कई अभियान

हरदोई रेलवे स्टेशन पर पर 16 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा चलाया गया।इस पखवाड़े के दौरान तमाम प्रकार के आयोजन हुए।स्वास्थ्य निरीक्षक मनीराम नामदेव के निर्देशन में यह आयोजन हुए। इस दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक द्वारा स्काउट गाइड के बच्चों के साथ जागरूकता रैली निकाली जिसमें रेल यात्रियों व कॉलोनी में रह रहे रेल कर्मियों के परिवार को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया साथ ही स्टेशन पर पहुंचने वाले रेल यात्रियों को भी स्टेशन को स्वच्छ रखने में सहयोग प्रदान करने के लिए जागरूक किया गया।

रेल यात्रियों को जागरुक करते हुए स्वास्थ्य निरीक्षक ने कहां की रेल आपकी संपत्ति है इसको साफ स्वच्छ बनाए रखना हमारे साथ आपकी भी जिम्मेदारी है।रेल यात्रियों को स्वास्थ्य निरीक्षक ने हरे व नीले कूड़ेदान के प्रयोग के बारे में भी जानकारी दी साथ की गीले व सूखे कूड़े को कूड़ेदान में डालने को लेकर जागरूक किया। स्वास्थ्य निरीक्षक के निर्देशन में ट्रेनों से लेकर रेल ट्रैक की सफाई का सघन अभियान भी चलाया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story