×

Hardoi News: चार साल बाद टूटा बारिश का रिकॉर्ड, जमकर बरसे बदरा

Hardoi News: हरदोई में हुई बारिश से तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, साथ ही कई दिनों से उमस में लोगों को खासा परेशान कर रखा था, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 29 Jun 2024 4:11 AM GMT
Hardoi News
X
हरदोई में हुई जमकर बारिश (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में बीते 4 साल बाद रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। 28 जून 2020 को हरदोई 88 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। ठीक 4 साल बाद 28 जून 2024 की शाम को शुरू हुई बारिश ने 4 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हरदोई में 108 मिमी बारिश दर्ज की गई है। दोपहर लगभग 3:30 बजे से शुरू हुई बारिश 2 घंटे से अधिक समय तक झमाझम बारिश हुई, जिससे शहर के लोगों को गर्मी से थोड़ी निजात जरूर मिल गई है। ऐसा माना जा रहा है कि जनपद में मानसून ने दस्तक दे दी है। लोगों को अब इसी प्रकार की अच्छी बारिश का बेसब्री से इंतजार है जब उन्हें पूरी तरह से गर्मी से निजात मिल जाएगी।

उमस से लोगो को मिली राहत

हरदोई में शाम को आए बादल जमकर बरसे। मौसम विभाग ने फिलहाल रात में भी बारिश का अंदेशा जताया था, हालांकि रात में बूंदाबांदी जरूर हुई। हरदोई में हुई बारिश से तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, साथ ही कई दिनों से उमस में लोगों को खासा परेशान कर रखा था, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है। बीते काफी दिनों से लोगों को उमस में ख़ासा परेशान कर रखा था। हालांकि दो दिन हुई आधे घंटे की बारिश ने शहर में उमस को बढ़ा दिया था, लेकिन शुक्रवार को हुईं बारिश ने लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आई है। लोगों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ऐसे ही हरदोई में बारिश होगी और बीते एक महीने से प्रचंड गर्मी से परेशान लोगों को बारिश राहत देने का काम करेगी।

बारिश के बाद नगर निगम के दावों की खुली पोल

वहीं, बारिश के बाद शहर में नाला सफाई को लेकर किए जा रहे दावों की पोल खुल गई। नगर पालिका क्षेत्र में सात बड़े, 16 मझोले और 29 छोटे नाले हैं। इन्हीं नालों से बारिश का पानी भी निकलता है। ज्यादातर नालों की सफाई पूरी नहीं हो पाई और इसी वजह से शहर भर में जलभराव नजर आया। सिनेमा रोड हो या रामदत्त चौराहा, नुमाइश चौराहे के आसपास का फुटपाथ हो या डीएम चौराहे के पास का इलाका पानी सभी जगह भरा नजर आया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story