×

Hardoi News: बिना रजिस्ट्रेशन अस्पताल चलाने वालो की खैर नहीं, आधा दर्जन अस्पताल हुए सीज, कई को नोटिस

Hardoi News: हरदोई जनपद में लगातार स्वास्थ्य विभाग को कई बिना रजिस्ट्रेशन के नर्सिंग होम संचालित होने की शिकायतें प्राप्त हो रही थी वहीं कई शिकायते ऐसी थी जिसमें बताया जा रहा था कि डॉक्टर के स्थान पर अटेंडेंट मरीजों का इलाज कर रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Sep 2023 4:59 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News  (photo: social media)

Hardoi News: हरदोई जनपद में झोलाछाप डॉक्टरों का धंधा खूब जोरों से फल फूल रहा है। जनपद के गांव से लेकर कस्बों तक झोलाछाप डॉक्टरो के दर्जनों क्लीनिक से लेकर अस्पताल तक संचालित है। आए दिन झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से लोगों की मौत भी हो रही है। कुछ ही दिन पूर्व एक महिला की झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मौत हो गई थी। महिला बुखार से ग्रसित थी। महिला का पुत्र महिला का इलाज झोलाछाप डॉक्टर से करा रहा था। हालत बिगड़ने पर जब महिला का पुत्र अपनी मां को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आए दिन झोलाछाप डॉक्टर की करतूत के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरस होते रहते हैं। चंद पैसों के लिए झोलाछाप डॉक्टर लोगों की सेहत के साथ जमकर खिलवाड़ कर रहे हैं। हरदोई जनपद के कई कस्बे ऐसे हैं जहां झोलाछाप डॉक्टर लोगों का इलाज कर रहे हैं तो कहीं डॉक्टर के नाम पर उनके अटेंडेंट लोगों का इलाज कर रहे हैं।लगातार स्वास्थ्य विभाग को झोलाछाप डॉक्टरों की शिकायतें भी प्राप्त हो रही है।शुक्रवार को प्राप्त शिकायत को लेकर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक से लेकर नर्सिंग होम तक पर छापेमारी शुरू कर दी।स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जनपद में लगभग आधा दर्जन अस्पतालों को सील कर दिया जबकि कई अस्पतालों को नोटिस थमा दिया गया है।अब देखना होगा कि स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी के बाद क्या जनपद में झोलाछाप डॉक्टरों का बोल बाला कम होता है या फिर मामला शांत होते ही एक बार फिर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ होना शुरू हो जाएगा।

जहाँ से मिलेगी शिकायत वहाँ पहुँचेगी टीम

हरदोई जनपद में लगातार स्वास्थ्य विभाग को कई बिना रजिस्ट्रेशन के नर्सिंग होम संचालित होने की शिकायतें प्राप्त हो रही थी वहीं कई शिकायते ऐसी थी जिसमें बताया जा रहा था कि डॉक्टर के स्थान पर अटेंडेंट मरीजों का इलाज कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को शाहाबाद से लेकर संडीला तक छापेमारी कर आधा दर्जन के करीब नर्सिंग होम को सीज करने की कार्यवाही की है जबकि कई नर्सिंग होम को नोटिस थमा दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कछौना के कटियामऊ के फौजी हॉस्पिटल व रैसो के एक हॉस्पिटल,संडीला और बेनीगंज में भी कई अस्पताल को सीज किया है।एडिशनल सीएमओ डॉक्टर पंकज सिंह ने बताया कि बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित नर्सिंग होम को लेकर छापेमारी जारी रहेगी जिन नर्सिंगहोम को लेकर शिकायत मिली है कि वहां डॉक्टर के स्थान पर अटेंडेंट उपचार कर रहे हैं उन अस्पतालों को नोटिस भेजा जा रहा है।नोटिस के जवाब के आधार पर आगे की आवश्यक विधि कार्यवाही जारी रहेगी। जनपद में जहां से भी शिकायत प्राप्त हो रही हैं वहां तत्काल टीम पहुंच रही है और कार्यवाही सुनिश्चित किया जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story