TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: कड़क ठंड में बंद कमरें में अंगीठी जलाकर सो रहे हैं आप तो हो जाये सावधान, जानें यह वजह

Hardoi News: ठंड से राहत पाने के लिए जलाए जाने वाली आग सेहत के लिए नुकसानदायक है। इसी आग में हरदोई में एक वृद्ध दंपति की मौत हो गई है जबकि उनके पुत्र की हालत गंभीर बनी हुई है जिसका उपचार जारी है।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Jan 2024 3:34 PM GMT
If you are sleeping with the fireplace lit in a closed room in the harsh cold, then you should be careful, know the reason
X

कड़क ठंड में बंद कमरें में अंगीठी जलाकर सो रहे हैं आप तो हो जाये सावधान, जानें यह वजह: Photo- Social Media

Hardoi News: बीते दो दिनों से जनपद में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। भारी कोहरे के साथ ठिठूरन भरी सर्दी में लोग काफी परेशान हैं। शहर से लेकर गांव में लोग आग के सहारे ठंड को दूर कर रहे हैं। शहर में लोग हीटर का भी प्रयोग कर रहे हैं जिससे कि लोगों को ठंड में थोड़ी राहत जरूर मिल रही है।हालांकि इस ठंड में कई हादसे भी देखने को मिल रहे हैं। सर्दी आते हैं आग लगने के मामले बढ़ जाते हैं। प्रत्येक वर्ष आग की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो जाती है। ठंड से राहत पाने के लिए लोग तमाम तरह के प्रयास करते हैं। ठंड शुरू होते ही लकड़ी से लेकर कोयल तक की मांग बढ़ जाती है। हालांकि डॉक्टर का कहना है कि ठंड से राहत पाने के लिए जलाए जाने वाली आग सेहत के लिए नुकसानदायक है। इसी आग में हरदोई में एक वृद्ध दंपति की मौत हो गई है जबकि उनके पुत्र की हालत गंभीर बनी हुई है जिसका उपचार जारी है।

कमरे में जल रही अंगीठी से भरा था धुआँ

मामला मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बंदीपुर के रहने वाले गुलाम रब्बानी 90 वर्ष व उनकी पत्नी कुबेर 85 वर्ष पुत्र इमरान उर्फ गुड्डू 35 वर्ष अंगीठी को कमरे में जलकर सो गए। जिस कमरे में दंपति व उनका पुत्र सोया था उस कमरे में रोशनदान भी सर्दी की वजह से बंद था कमरे की खिड़कियां भी बंद थी। ऐसे में कमरे में धुआं भर गया। दूसरे कमरे में सोए उनके दूसरे पुत्र जब सुबह उठे तब देखा कि अब तक भाई वह माता-पिता का कमरा खुला नहीं है। इसके बाद दूसरे पुत्र द्वारा कई आवाज़ दी गई लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया तब पड़ोसियों को बुलाकर कमरे का रोशनदान तोड़ा गया।

रोशन दान के टूटते ही धुएं का गुब्बार बाहर निकला इसके बाद दरवाजा तोड़कर देखा गया तो दंपत्ति मृत पाए गए। जबकि उनका पुत्र गुड्डू की हालत गंभीर थी। गुड्डू को आनंन फ़ानन में उपचार के लिए एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। पूरे मामले में पुलिस ने पहले तो मामले की जानकारी होने से इनकार किया जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि आग तपने के लिए दंपति द्वारा कमरे में अंगीठी जलाई गई थी जिसके बाद दंपती सो गए। कमरे में धुए का गुब्बार भर गया जिसमें दम घुट जाने से दंपति व उनके पुत्र की मौत हो गई। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story