Hardoi News: हरदोई मेडिकल कॉलेज में डीएम की सख़्ती का दिखने लगा असर,बदल गई टोटिया

Hardoi News: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर सकते हैं। तमाम अटकलो के बीच शनिवार को जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और खामियां मिलने पर अधिकारियों की जमकर फटकार भी लगाई।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Sep 2024 12:02 PM GMT
Hardoi News ( Pic- Newstrack)
X

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह द्वारा शनिवार को मेडिकल कॉलेज के किए गए निरीक्षण का असर दिखने लगा है।मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी के निरीक्षण की सूचना पर पहले ही महकमा सतर्क था। मेडिकल कॉलेज परिसर में वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। जिसका असर शुक्रवार को देखने को मिला था। तब से ही माना जा रहा था कि जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर सकते हैं। तमाम अटकलो के बीच शनिवार को जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और खामियां मिलने पर अधिकारियों की जमकर फटकार भी लगाई।

जिलाधिकारी को मेडिकल कॉलेज में कई स्थानों पर गंदगी देखने को मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी की फटकार लगाई और शीघ्र ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए कुर्सियों का प्रबंध करने के भी निर्देश दिए साथ ही वाटर कूलर की टोटियों को देखकर भी नाराजगी व्यक्त की थी। जिलाधिकारी के निरीक्षण का असर अब हरदोई मेडिकल कॉलेज में देखने को मिलने लगा है। जिम्मेदारों द्वारा जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में कार्य कराए जाने लगे हैं।

खुलेंगे काउंटर मिलेगी राहत

हरदोई मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी की सख़्ती के बाद वाटर कूलर की टोटियों को बदलवा दिया गया है जिससे कि प्रचंड गर्मी में मरीज के तीमारदारों को स्वच्छ और ठंडा पानी उपलब्ध हो पा रहा है।हरदोई मेडिकल कॉलेज की विशेष साफ सफाई कराई जा रही है इस साफ-सफाई की निगरानी स्वयं सीएमएस डॉक्टर जेके वर्मा कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर बेहद नाराजगी व्यक्त की थी। हालांकि अभी तक जिलाधिकारी के आदेश पर ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए कुर्सियों का प्रबंध मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से नहीं किया गया है जिलाधिकारी के निर्देश के बाद पैथोलॉजी के बाहर मरीजों के लिए चार नए काउंटर लगवाने के निर्देश जारी किए गए थे लेकिन मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदारों द्वारा अब तक एक भी काउंटर नहीं बढ़ाया गया है

महिला और पुरुष रोगियों के काउंटर की व्यवस्था को अलग-अलग

हालांकि महिला और पुरुष रोगियों के काउंटर की व्यवस्था को अलग-अलग कर दिया है जिससे कुछ हद तक मरीज और उनके तीमारदारो को राहत जरूर मिली है।जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मेडिकल कॉलेज में आने वाले वाहनों को लेकर सख्त निर्देश जारी किए।जिला अधिकारी ने कहा कि कोई भी वाहन मेडिकल कॉलेज के अंदर नहीं आएगा सिर्फ मरीजों को लेकर आने वाले वाहनों को प्रवेश की छूट दी जाएगी वह भी मरीज को उतार कर वापस गेट के बाहर चले जाएंगे हालांकि जिलाधिकारी के इस निर्देश का पालन कुछ हद तक होता हुआ नजर आ रहा है। मेडिकल कॉलेज में गेट पर सुरक्षाकर्मी अपने जान पहचान के लोगों को मेडिकल कॉलेज के अंदर वाहन के साथ प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं जबकि अन्य लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं।सीएमएस डॉक्टर जेके वर्मा ने बताया कि ओपीडी में मरीजों के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की जा रही है। कुर्सियों के लिए ऑर्डर कर दिया गया है। पैथोलॉजी पर काउंटर इसलिए नहीं बढ़ पाए क्योंकि कर्मचारियों की तैनाती नहीं थी। शनिवार शाम कर्मचारियों की कर दी गई है सोमवार से काउंटर लग जाएंगे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story