Hardoi: सेंट ज़ेवियर्स हाईस्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Hardoi: हरदोई शहर के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल व सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में देश का स्वतंत्रता दिवस स्कूल के वाइस प्रिंसिपल स्टेनली एंथोनी द्वारा ध्वजारोहण कर मनाया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 15 Aug 2024 12:14 PM GMT
hardoi news
X

सेंट ज़ेवियर्स हाईस्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के विद्यालयों में देश का 78वाँ स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालयों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम हुए जिसमें छात्र छत्राओ ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। हरदोई शहर के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल व सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में देश का स्वतंत्रता दिवस स्कूल के वाइस प्रिंसिपल स्टेनली एंथोनी द्वारा ध्वजारोहण कर मनाया गया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए। छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। 15 अगस्त के शुभ अवसर पर छात्र-छात्राओं के अंदर देश के प्रति उत्साह व उमंग देखते ही बन रहा थी। छात्र-छात्राओं ने मंच से देश के प्रति अपनी भावना को भी व्यक्त किया वहीं शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए देश के स्वतंत्र होने पर प्रकाश डाला और देश के वीर सपूतों को नमन करते हुए उनके पराक्रम पर प्रकाश डाला।

स्कूल में छात्र परिषद का हुआ गठन

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में छात्र छत्राओ द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बेहद सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।विद्यालय की ओर से छात्र छात्राओं को मिष्ठान वितरित किया गया। सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में देश के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में स्कूल में छात्र परिषद का गठन किया गया जिसमें एजुकेटर प्रतिश प्रांजल 12जी पीसीएम(बी) हेड बॉय आर्यन वर्मा 12जी पीसीएम(बी) हेड गर्ल आयुषी राजपूत 12जी पीसीएम(बी) डिप्टी हेड बॉय शौर्य तिवारी 11जी पीसीएम(ए) डिप्टी हेड बॉय अनमोल 11जी पीसीएम(बी) डिप्टी हेड गर्ल वर्तिका शुक्ला 11जी ह्यूमैनिटीज डिप्टी हेड गर्ल आनंदना पाठक 11जी पीसीएम(बी) तथा हाउस कैप्टन वाइस कैप्टन तथा प्रीफेक्ट के लिए छात्रों को अपनी क्षमता और प्रतिभा दिखाने के अवसर दिए गए। देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर सेंट जेवियर्स हाई स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी ने स्कूल के शिक्षक शिक्षकों व विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश आज अपना 78वाँ स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। यह दिन हम सबके लिए गौरांवित करने वाला दिन है।

भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बना रहा है। देश में तेजी के साथ विकास हो रहा है। आज हमारा देश विश्व की ताकतो में से एक गिना जाता है। भारत का सम्मान आज अलग-अलग देश में हो रहा है। देश का युवा तेजी से आगे बढ़ रहा है। छात्र-छात्राएं भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। मौसमी चटर्जी ने कहा कि सेंट जेवियर स्कूल के भी कई छात्र छात्राओं ने देश के विकास और देश की प्रगति में अपना काफी योगदान दिया है और निरंतर देते रहेंगे।

विद्यालय में छात्र छात्राओं को देश के प्रति जागरूक करने व देश को बहतर अर्थव्यवस्था वाला देश बनाने का कार्य शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा किया जाता है।स्वतंत्रता दिवस के इस शुभ अवसर पर सेंट जेवियर स्कूल के अध्यक्ष श्री नारायण चटर्जी, प्रबंधक राकेश पाल, बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स अंकित अरुण तथा सोनम आनंद ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के कॉमर्स वर्ग के शिक्षक अमर रंजन राय, डिसिप्लिन इंचार्ज, राजीव मिश्रा,प्रेमलता शुक्ला, फिजिकल इंचार्ज देवेश शुक्ला, शान अहमद समेत अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story