×

Hardoi News: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ अंतर्जनपदीय चोर, अवैध शस्त्र और कार बरामद

Hardoi News: हरदोई में दिन पर दिन बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन जाता हो जिस दिन चोरी की घटनाएं सामने न आती हो।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Feb 2024 6:07 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ अंतर्जनपदीय चोर (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में देर रात एक बार फिर चोरों और पुलिस के बीच संघर्ष देखने को मिला। पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद अंतर्जनपदीय चोर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। हरदोई में दिन पर दिन बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन जाता हो जिस दिन चोरी की घटनाएं सामने ना आती हो। चोरों के जनपद में हौसले इतने बुलंद हो चुके थे कि चोरों ने पुलिस के आरक्षी के घर तक को नहीं छोड़ा था।

प्रतिदिन चोर लाखों रुपए के समान नगदी पर अपना हाथ साफ कर रहे थे। चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी द्वारा लगातार जिम्मेदारों को निर्देशित किया जा रहा था। इसी क्रम में पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद एक अंतर्जनपदीय चोर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से एक अवैध शस्त्र व एक आल्टो कार को बरामद किया है। पुलिस मुठभेड़ में पुलिस के भी दो सिपाही घायल हुए हैं।

आधा दर्जन से अधिक अभियोग है पंजीकृत

हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र में बीती देर रात पुलिस और अंतर्जनपदीय चोर के बीच मुठभेड़ हो गई। बिलग्राम थाना पुलिस बिलग्राम चौराहे पर चेकिंग में लगी थी कि तभी कन्नौज तिराहे की तरफ से एक तेज गति से आल्टो कार आती दिखी। पुलिसकर्मियों द्वारा आल्टो कार को रोकने का इशारा किया गया तो कार चालक ने कार को तेज गति से भगाया। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम कार का पीछा करने लगी।अपने को पुलिस से घिरा देख कार में सवार शातिर चोर अभिनय कटिहार उर्फ सन्नी पुत्र रामनिवास निवासी कुटरा कोतवाली फतेहगढ़ जनपद फर्रुखाबाद के द्वारा पुलिस टीम पर फायर कर दिया।

जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा की गई फ़ायरिंग में अंतर्जनपदीय शातिर चोर के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। पुलिस द्वारा घायल हुए अभिनय कटियार को गिरफ्तार कर स्थानीय सीएचसी ले गई जहां उसका उपचार जारी है। अंतर्जनपदीय चोर के साथ हुई मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस के गिरफ्त में आए शातिर चोर पर अलग-अलग जनपदों में आठ अभियोग पंजीकृत हैं।पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शातिर चोर के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story