Hardoi: सेंट जेवियर्स में आयोजित हुई इंटर हाउस प्रतियोगिता, छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

Hardoi: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के प्रधानाचार्य मौसमी चटर्जी ने कहा कि छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को विकसित करने के लिए इस तरह की प्रतियोगिता अत्यंत आवश्यक है|

Pulkit Sharma
Published on: 25 Aug 2024 8:13 AM GMT
hardoi news
X

सेंट जेवियर्स में आयोजित हुई इंटर हाउस प्रतियोगिता (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल हरदोई में इंटर हाउस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।इस प्रतियोगिता में अमरावती हाउस नीलगिरी हाउस काराकोरम हाउस और शिवालिक हाउस के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन प्रतियोगिताओं में ब्रेन स्टॉर्मिंग कक्षा एक, क्रिएटिव बोनांजा कक्षा 2, गो ग्रीन कक्षा तीन, माय स्टिक मिस्ट कक्षा 4, ताना बाना कक्षा 5,माय प्रोटीन लेटर कक्षा 6, नंद के लाल गोपाल कक्षा 7,सोच बदलो कक्षा 8,टेल ब्लैक कक्षा 9, माइक मास्टर कक्षा 10, लाइफ कक्षा 11 तथा बुलेटिन कक्षा 12 के छात्र छात्राओं ने प्रतिभा लिया।

शिक्षकों ने की प्रशंसा

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के बच्चों ने इंटर हाउस प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और शिक्षकों के सरहाना प्राप्त की। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य मौसमी चटर्जी ने कहा कि छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को विकसित करने के लिए इस तरह की प्रतियोगिता अत्यंत आवश्यक है तथा छात्र-छात्राओं को अवश्य भाग लेना चाहिए। जिससे उनके व्यक्तित्व का विकास हो सके। इस अवसर पर शिक्षक, छात्र-छात्राएं और कर्मचारी मौजूद रहे।


सेंट जेवियर्स स्कूल में लगातार छात्र छत्राओ की प्रतिभा को उभारने के लिए कार्य किया जाता है स्कूल में समय-समय पर विशेष आयोजन होता है जिसने स्कूल के छात्र छात्राये बड़ी संख्या में प्रतिभाग करती है और अपने अंदर छुपी प्रतिभा का शिक्षक शिक्षिकाओं के सामने सुंदर प्रस्तुति की जाती है।हाल ही में सेंट जेवियर्स स्कूल के छात्र छत्राओ ने शिक्षा सप्ताह मनाया था।

कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यार्थियों ने पहेलियाँ, पोस्टर बनाना, पढ़ना, मूलभूत साक्षरता और अंकगणित गतिविधियाँ, स्वदेशी खेल, ललित कला और प्रदर्शन कला, पाक कला, रोल प्ले, सॉफ्ट स्किल्स और व्यक्तित्व विकास गतिविधियाँ, पर्यावरण और प्रकृति की देखभाल, और सबसे बढ़कर उन साथी मनुष्यों की सराहना की, जो मदद करने वाले हाथों के रूप में काम कर रहे हैं। गतिविधियों ने व्यक्तिगत छात्रों की अव्यक्त क्षमता को सामने लाकर उन्हें आकार दिया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story