×

Hardoi: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां पूरी, 4500 Cr. रुपए का होगा निवेश...बेरोजगारों के लिए खुलेंगे अवसर

Hardoi News: उद्योगपतियों ने जिला प्रशासन के साथ कई एमओयू भी साइन किए थे। निश्चय ही प्रदेश में उद्योग लगाने से यहां का राजस्व बढ़ेगा। इसी के साथ प्रदेश विकास की ओर अग्रसर होगा।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Feb 2024 2:08 PM GMT (Updated on: 18 Feb 2024 2:09 PM GMT)
Hardoi News, Ground Breaking Ceremony
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Ground Breaking Ceremony: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में आयोजित इन्वेस्टर समिट में प्रदेश के अलग-अलग राज्यों से आए उद्योगपतियों ने अपनी रुचि दिखाई थी। उन्होंने यूपी में उद्योग लगाने पर अपनी सहमति जाहिर की थी। लखनऊ समेत हरदोई में भी जी-20 समिट का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ था। हरदोई में स्थानीय उद्योगपतियों के साथ अन्य जिलों व अन्य प्रदेशों से आए उद्योगपतियों ने उद्योग की इच्छा प्रकट की थी।

उद्योगपतियों ने जिला प्रशासन के साथ कई एमओयू भी साइन किए थे। निश्चय ही प्रदेश में उद्योग लगाने से यहां का राजस्व बढ़ेगा। इसी के साथ प्रदेश विकास की ओर अग्रसर होगा। प्रदेश में हुए G-20 समिट के बाद अब इसके ग्राउंड सेरेमनी के साथ 4,500 करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव हरदोई में पास हुआ है।

निवेशक करेंगे श्री गणेश,

हरदोई के देहात कोतवाली स्थित जेके रिसोर्ट (JK Resort) में सोमवार (19 फरवरी) को G-20 में उद्योगपतियों द्वारा साइन किए गए एमओयू को अब धरातल पर उतारने की तैयारी है। हरदोई जिले में जनवरी, 2023 में आयोजित हुई इन्वेस्टर समिट से लेकर अब तक 450 लोगों ने लगभग 9000 करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव दिया है। सरकार द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 3,500 करोड़ रुपए के निवेश निवेशकों को तैयार करने का लक्ष्य दिया गया था।

लक्ष्य के सापेक्ष हरदोई में 4,500 करोड़ रुपए के निवेश को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए तैयार कर लिया गया है। जिले में उद्योग लगने से हजारों बेरोजगारों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर जिला प्रशासन के साथ उद्योगपतियों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। हरदोई जिले में निवेशक जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की मौजूदगी में अपने उद्यम का श्री गणेश करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story