Hardoi News: अवैध कब्जा हटाने गई जेसीबी ने हरे पेड़ को भी ढहाया, एसडीएम ने कहा होगी कार्रवाई

Hardoi News: सरकार लगातार लोगों को पेड़ पौधे लगाने के लिए प्रेरित कर रही है। वहीं, हरदोई में हरे-भरे पेड़ों पर बुलडोजर चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 7 July 2024 8:37 AM GMT
Hardoi News
X

जेसीबी ने हरे पेड़ को भी गिराया (Pic: Social Media)

Hardoi News: पाली में हुए हत्याकांड के बाद लगातार पीड़ित परिवार आरोपियों के घर पर जेसीबी व जमीन की पैमाइश कराने की मांग जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन से कर रहा था। इसी क्रम में राजस्व और पुलिस विभाग की टीम अमन हत्याकांड में मुख्य आरोपी द्वारा तालाब की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को गिराने के लिए पहुंची थी, जहां तालाब पर पड़ी झोपड़ी को गिराया गया और तालाब की भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त किया गया। राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में अवैध कब्जे को तो ढहाया गया साथ ही कुछ हरे पेड़ों पर भी जेसीबी चला दी।

एक ओर जहां सरकार पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है, सरकार लगातार लोगों को पेड़ पौधे लगाने के लिए प्रेरित कर रही है। वहीं, हरदोई में हरे-भरे पेड़ों पर बुलडोजर चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल वीडियो के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

अमन हत्या कांड में मुख्य आरोपी का था क़ब्ज़ा

पाली में हुई अमन की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी द्वारा किए गए अवैध कब्जे को ढहाने पहुँची जेसीबी जमकर गरजी। तालाब किनारे किए गए अवैध कब्जे को जेसीबी ने जमींदोज कर दिया, लेकिन जेसीबी द्वारा तालाब के किनारे लगे तीन से चार हरे पेड़ों को भी गिरा दिया गया। जेसीबी चालक द्वारा हरे पेड़ों पर जेसीबी चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जेसीबी चालक सोच समझकर हरे पेड़ों पर जेसीबी चला रहा है। हरे पेड़ों पर जेसीबी चलाने का मामला जिला प्रशासन के सामने आते ही हड़कंप मच गया। एसडीएम शाहाबाद ने कहा कि पेड़ पर जेसीबी चलाने की अनुमति नहीं थी। मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी। शासन प्रशासन लोगों को पेड़ पौधे लगाने के लिए जागरुक कर रहा है। वहीं, तालाब किनारे खड़े पेड़ों पर जेसीबी चलने से लोगों में भी आक्रोश है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story