×

Hardoi News: जल्द हो सकता है काठगोदाम लखनऊ एक्सप्रेस का ठहराव, रेलवे बोर्ड जुटा रहा जानकारी, दैनिक यात्रियों को मिलेगी राहत

Hardoi News: रेल प्रशासन द्वारा सांसद जयप्रकाश द्वारा रेल मंत्री से मिलकर की गई मांगो पर कोई भी विचार नहीं किया गया। रेल यात्री काफी लंबे समय से हरदोई रेलवे स्टेशन पर जम्मू, दिल्ली, अहमदाबाद, माउंट आबू, अजमेर, बांदीकुई जाने वाली ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Oct 2023 8:57 AM GMT
Kathgodam Lucknow Express
X

Kathgodam Lucknow Express (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्री काफी लंबे समय से ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे हैं लेकिन रेल प्रशासन द्वारा हरदोई में किसी भी नई ट्रेन के ठहराव को नहीं किया गया है।लोगों को उम्मीद थी कि नए टाइम टेबल में सांसद द्वारा की गई ट्रेनों के ठहराव की मांग को पूरा किया जाएगा लेकिन लोगों की उम्मीद सिर्फ उम्मीद बनकर रह गई।रेल प्रशासन द्वारा सांसद जयप्रकाश द्वारा रेल मंत्री से मिलकर की गई मांगो पर कोई भी विचार नहीं किया गया। रेल यात्री काफी लंबे समय से हरदोई रेलवे स्टेशन पर जम्मू, दिल्ली, अहमदाबाद, माउंट आबू, अजमेर, बांदीकुई जाने वाली ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे।

इन स्थानों पर जाने के लिए हरदोई रेलवे स्टेशन से कई ट्रेनें होकर भी निकलती है पर इनका हरदोई में ठहराव नहीं दिया गया है लेकिन इन सबके बीच रेल यात्रियों के लिए एक खुशखबरी भी निकल कर सामने आ रही है।दैनिक रेल यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए सांसद जयप्रकाश रावत व सांसद अशोक रावत द्वारा काठगोदाम से चलकर लखनऊ जाने वाली 15044 काठगोदाम लखनऊ एक्सप्रेस अप में 15043 लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस के ठहराव की मांग थी।रेल मंत्रालय द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव से संबंधित जानकारियां जुटाई है साथ ही प्लेटफार्म से संबंधित जानकारी भी ली है।रेल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड द्वारा डाउन दिशा में जाने वाली 15044 काठगोदाम लखनऊ एक्सप्रेस के ठहराव पर विचार कर रहा हैं। उम्मीद है जल्दी जनपद के दैनिक रेल यात्रियों को इस ट्रेन के ठहराव की सौगात मिल सकती है।

दैनिक यात्रियों ने की थी माँग

हरदोई रेलवे स्टेशन पर त्रिवेणी,सियालदह, अवध आसाम एक्सप्रेस के बाद कोई भी ट्रेन शाम 6:45 बजे से पहले लखनऊ के लिए नहीं थी ऐसे में हरदोई रेलवे स्टेशन पर जनपद के अलग-अलग विभागों से ड्यूटी पूरी करने के बाद 5:00 बजे स्टेशन पहुंचने वाले दैनिक रेल यात्रियों को लखनऊ के लिए कोई भी ट्रेन नहीं मिलती थी।ऐसे में दैनिक रेल यात्रियों ने सांसद से मांग की इसके बाद सांसद द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर ठहराव की मांग की थी।सांसद के पत्र पर विचार करते हुए रेल मंत्रालय द्वारा रेलवे बोर्ड को अवगत कराया गया है।

रेलवे बोर्ड द्वारा हरदोई के रेल अधिकारियों से भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की है।हालांकि कोई भी आधिकारिक इस बाबत बोलने को राजी नहीं है। सूत्र बताते हैं कि जल्द ही 15044 का प्रयोगात्मक ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर हो सकता है।यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर शाम लगभग 5:30 बजे आएगी। ट्रेन का ठहरा होने से लखनऊ जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों समिति का लाभ मिलेगा।

इन ट्रेनों की भी माँग कर रहे यात्री

हरदोई के रेल यात्री मोतिहारी पोरबंदर एक्सप्रेस, लखनऊ आनंद विहार डबल डेकर, बेगमपुरा, श्रमजीवी,वाराणसी अहमदाबाद, जयनगर अमृतसर के ठहराव की माँग कर रहे है।देखने वाली बात होगी कि हरदोई के सांसद व जनप्रतिनिधि कब तक इन ट्रेनों का ठहराव हरदोई स्टेशन पर कराते हैं या ऐसे ही जनपद के यात्रियों को पुरानी ट्रेनों में धक्के खाने पड़ेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story