×

Hardoi News: जरा इन सड़कों पर संभल कर चलें! हरदोई की इन राहों पर घूम रहे हैं यमराज

Hardoi News: जनपद में अब तक यातायात के नियमों की अनदेखी करने पर 64 वाहन चालकों के लाइसेंस को निरस्त किया जा चुका है जबकि लगभग 146 से अधिक लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को निरस्त करने की संस्तुति शासन से की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Dec 2023 12:39 PM GMT
Just be careful on these roads! Yamraj is roaming on these roads of Hardoi
X

जरा इन सड़कों पर संभल कर चलें! हरदोई की इन राहों पर घूम रहे हैं यमराज: Photo- Social Media

Hardoi News: हरदोई में यातायात सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। 15 दिसंबर से शुरू हुए इस पखवाड़े में वाहन चालकों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। साथ ही यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के चालान भी किये जा रहे हैं। जनपद में अब तक यातायात के नियमों की अनदेखी करने पर 64 वाहन चालकों के लाइसेंस को निरस्त किया जा चुका है जबकि लगभग 146 से अधिक लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को निरस्त करने की संस्तुति शासन से की गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उच्च न्यायालय के आदेशों का संज्ञान लेते हुए यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, ओवर लोडिंग, शराब पीकर वाहन चलाना, व्यावसायिक वाहनों में यात्रियों को बैठने आदि पर तत्काल लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश जारी किए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जनपद में वृहद स्तर पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। शहर के साथ क्षेत्र में यह अभियान चलाया जा रहा है। शहर में गुरुवार को विशेष अभियान चला कर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। शहर की सड़कों पर आज चालकों को दिन में यमराज के दर्शन हो गए। यमराज को देखकर वाहन चालकों के होश उड़ गए। यमराज द्वारा वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया साथ ही गुलाब देकर भी लोगों को जागरूक किया।

सांकेतिक यमराज ने लोगों को सीट बेल्ट, हेलमेट को लेकर वाहन चालको को दिया गुलाब

शहर के सबसे व्यस्त रहने वाले सिनेमा चौराहे पर आज यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को यमराज के दर्शन हुए। यमराज ने लोगों को रोक कर अपने साथ चलने को कहा। यमराज के दर्शन होने से लोगों में भय की स्थिति देखने को मिली। यमराज ने लोगों से यातायात नियमों की अनदेखी करने की वजह पूछी। यमराज ने यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों को जागरुक करते हुए कहा कि यदि आप यातायात के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो जल्दी धरती पर नहीं आकाश में मुलाकात होगी।यदि आप वाहन चलाते समय सीट बेल्ट, हेलमेट, शराब पीकर वाहन चलाते पाए जाते हैं तो फिर आपकी जल्द ही साक्षात यमराज से मिलने पहुंच जाएंगे। यमराज ने महिला वाहन चालकों को भी फूल देकर जागरूक किया।

क्षेत्राधिकार यातायात हरदोई अंकित मिश्रा ने बताया कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत कोतवाली शहर पुलिस ने यातायात पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए आज एक सांकेतिक यमराज को सड़कों पर उतारा और लोगों को जागरूक करने का काम किया। जो लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं, बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हैं, बिना सेटेलाइट के गाड़ी चलाते हैं तो आपको क्या समस्या होगी यह सांकेतिक यमराज के माध्यम से समझाया गया है। यमराज ने लोगों को बताया कि यदि आप यातायात के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो दुर्घटनाएं होगी, जिसमें लोगों की मौत भी हो जाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story