Hardoi News: माँ की हत्या करने वाले बेटे को उम्रक़ैद, जाने क्यों की थी हत्या

Hardoi News: आठ साल पहले घर में वारदात को अंजाम दिया गया था। रुपये न देने पर उतारा था मौत के घाट।

Snigdha Singh
Published on: 23 July 2024 2:12 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में पैसों के लिए मांग की हत्या करने वाले बेटे को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। कछौना थाना क्षेत्र के तिरवा पतसेनी निवासी नरेश ने सात जुलाई 2016 को अपनी मां भगौता को मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले की रिपोर्ट नरेश के भाई संतराम ने दर्ज कराई थी।

एफआईआर में उसने लिखाया था कि घटना के दिन वह बाहर सोया हुआ था, जबकि मां घर के अंदर सो रही थी। कुछ देर बाद अंदर से मां के चीखने की आवाज आई तो वह भागकर मौके पर पहुंचा। अंदर का नजारा देख वह सकते में आ गया। भगौता खून से लथपथ हालत में पड़ी हुई थीं। पूछने पर वहां मौजूद भतीजे ने बताया कि नरेश ने मां के सिर में लकड़ी का चइला मार दिया, तड़पने के बाद उसने दम तोड़ दिया। वारदात का कारण पैसों के लेन-देन का विवाद रहा। बताया जा रहा है कि नरेश मां से रुपये मांग रहा था, जब उसने मना किया तो दोनों में कहासुनी होने लगी। गुस्साए नरेश ने उसके सिर में चइला से एक के बाद एक कई वार कर जान ले ली थी।

दलीलें सुनने के बाद सुनाई सजा

अपर सत्र न्यायाधीश श्रद्धा तिवारी ने सुबूत और दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद नरेश को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई। दोषी के वकील ने बचाने के लिए कई पैतरे अपनाये लेकिन कोई भी काम ना आया। एफ़आईआर में लिखवाया था कि जिस वक्त घटना हुई वह बाहर सो रहा था लेकिन जांच में घटना का कातिल बच नहीं पाया। न्यायालय से न्याय मिला।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story