Hardoi News: वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस एनकाउंटर में आरोपी गिरफ्तार

Hardoi News: 25 हज़ार के इनामी मुख्य शूटर को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से, एक तमंचा व बाइक बरामद की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Aug 2024 4:35 AM GMT
Hardoi News
X

गिरफ्तार शूटर ( Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में बीती देर रात पुलिस ने 25 हज़ार के इनामी व गैर जमानती बदमाश व वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की हत्या के मामले में फरार चल रहे एक शातिर बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बीती रात पुलिस से हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाश घायल हो गया जिसे उपचार के लिए हरदोई के मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस से हुई मुठभेड़ की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार क्षेत्राधिकार सदर अंकित मिश्रा समेत भारी पुलिस बल हरदोई मेडिकल कॉलेज पहुंच गया।

पुलिस एनकाउंटर में आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश से पूछताछ की। पुलिस वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में अब फरार चल रहे दो और बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस द्वारा तेजी से दो अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। हरदोई में वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की अज्ञात बदमाशों द्वारा घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष भी शामिल थे। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करते हुए बताया था कि जमीनी विवाद के चलते यह हत्या हुई थी। इस प्रकरण में तीन अभियुक्त फरार चल रहे थे जिसमें से एक को आज मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तारी किया गया।

न्यायालय ने जारी किया था ग़ैर जमानती वारंट

वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर रामसेवक उर्फ लाला पुत्र गोकर्ण निवासी ग्राम जोगीपुर थाना कोतवाली शहर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। शातिर बदमाश के ऊपर ₹25000 का इनाम भी पुरस्कृत था और कई मामलों में शातिर बदमाश के ऊपर गैर जमानती वारंट भी जारी था। इन सब मामलों में यह बदमाश फरार चल रहा था जिसे पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बीती रात पुलिस ने एक पल्सर मोटरसाइकिल सवार एक संदिग्ध व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया। संदिग्ध व्यक्ति ने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। थाना टड़ियावा क्षेत्र अंतर्गत इटौली तिराहे के निकट परसनी के जंगल के पास पुलिस टीम ने अभियुक्त की घेराबंदी की। खुद को पुलिस से घिरा देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। आत्मरक्षा में पुलिस की फायरिंग में इनामी शातिर बदमाश रामसेवक उर्फ लल्ला घायल हो गया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

25000 का था इनाम

पुलिस गिरफ़्त में आये बदमाश के पास से पुलिस को एक तमंचा 315 बोर, एक जिंदा और एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है। साथ ही घटना में उपरोक्त मोटरसाइकिल भी पुलिस ने जब्त कर ली है। बदमाश से हुए एनकाउंटर में आरक्षी चंद्रशेखर पटेल भी घायल हो गया। पुलिस ने घायल आरक्षी को भी उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व हरदोई जनपद के वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की हत्या अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई थी। उस मामले में पुलिस ने खुलासा किया था। इस मामले में शूटर लल्ला जोगी की तलाश की जा रही थी। न्यायालय द्वारा लल्ला जोगी के विरुद्ध गैर जमानती वारंट भी जारी किया हुआ था और हरदोई पुलिस ने इसके ऊपर 25000 का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

अन्य की तलाश तेज

उसी की तलाश में टीम में लगी हुई थी उसी क्रम में पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति पुलिस को देख कर भागा उसका पीछा पुलिस द्वारा किया गया। शहर कोतवाली और टड़ियावा थाना पुलिस द्वारा पीछा किया गया जिसकी घिराबंदी संयुक्त टीम द्वारा की गई। पुलिस से घिरता देख लल्ला जोगी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही में लल्ला जोगी के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। इसके पास से एक मोटरसाइकिल जब्त की गई जो की घटना में प्रयुक्त थी। पुलिस मोटरसाइकिल के विषय में जांच कर रही है इसके अभी दो साथी फरार चल रहे हैं न्यायालय द्वारा उनके विरुद्ध भी गैर जमानती वारंट जारी किया गया है उनपर पुलिस द्वारा दोनों पर भी 25000 रुपए का इनाम रखा गया है। मुठभेड़ में घायल बदमाश से इलाज के बाद पूछताछ की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story