Hardoi: जनपद में कई मतदाताओं ने वोट करते ली फोटो, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

Hardoi: जनपद में कई फोटो सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही फोटो हरदोई में हुए लोकसभा चुनाव में सुरक्षा की पोल खोलने के लिए काफी है।

Pulkit Sharma
Published on: 15 May 2024 6:00 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में कई मतदाताओं ने वोट करते ली फोटो (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में मतदान को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन लगातार तैयारी कर रहा था। पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा अर्ध सैनिक बल और उत्तर प्रदेश पुलिस होमगार्ड की ड्यूटी मतदान केंद्रों पर लगाई गई थी। बीते कुछ चुनाव में देखा गया था कि लोग मोबाइल फोन मतदान केंद्र के अंदर ले जाकर प्रत्याशी को वोट देते हुए सेल्फी ले रहे हैं या फिर वोट करते हुए फोटो खींच रहे हैं।

इसको लेकर इस बार जिला प्रशासन की ओर से सभी मतदान कर्मियों और पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया था लेकिन अधिकांश मतदान केंद्रों पर निष्क्रिय पुलिस के चलते लोगों ने जमकर मतदान करते हुए फोटो क्लिक की और सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। हरदोई जनपद में कई फोटो सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही फोटो हरदोई में हुए लोकसभा चुनाव में सुरक्षा की पोल खोलने के लिए काफी है।

बूथ के अंदर तक मतदाता ले पहुँचे मोबाइल

हरदोई में 13 मई को लोकसभा का मतदान हुआ था। मतदान में कोई भी मतदाता बूथ के अंदर मोबाइल नहीं ले जा सकता था इसके लिए सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया जाता है लेकिन हरदोई शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर पुलिसिंग व्यवस्था निष्क्रिय रही। मतदाता अपने-अपने मोबाइल लेकर मतदान बूथ के अंदर तक गए और मतदान करते हुए सेल्फी ली और फोटो ली। सोशल मीडिया पर बीती शाम से लगातार लोग सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए ली गई फोटो को अपलोड कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए फोटो जमकर वायरल भी हो रही है। अब ऐसे में इन मतदान केंद्रों पर पुलिसिंग व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होती फोटो पर लोग जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हरदोई में जब मतदाता मोबाइल लेकर अंदर प्रवेश कर सकता है तो हरदोई में निष्पक्ष चुनाव हुआ हो यह कैसे सुनिश्चित किया जा सकता है।फिलहाल अब पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से इस बाबत क्या कार्रवाई होती है यह देखने वाली बात होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story