Hardoi News: शहीद की बेटी ने किया अपने पिता के नाम के गेट का लोकार्पण

Hardoi News: हरदोई के मेजर पंकज पांडे के नाम पर मेरठ रेजीमेंट में बना द्वार। पिता ने बताया कि यह पंकज द्वारा हमेशा उनके साथियों को देश पर बलिदान होने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

Pulkit Sharma
Published on: 28 July 2024 5:20 PM GMT
Hardoi News-  Photo- Newstrack
X

Hardoi News-  Photo- Newstrack

Hardoi News: जिले के रहने वाले शहीद मेजर पंकज पांडे के नाम पर बने द्वार का शुभारंभ उनकी 4 वर्षीय बेटी ने फीता काट कर किया। बताते चलें कि पंकज पांडे ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे। उन्हीं की स्मृति को याद दिलाने के लिए व शहीद का मान बढ़ाने के लिए सिख रेजीमेंट ने मेरठ छावनी में एक द्वार का निर्माण कराया है। इस द्वार का लोकापर्ण रविवार को उनकी 4 वर्षीय बेटी अरुमयी पांडे ने फीता काटकर किया। मेरठ स्थित सिख रेजीमेंट में बने इस द्वार का एक समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया। इस मौके पर शहीद के पिता अवधेश पांडे,पत्नी स्नेहिल पांडे शाहिद रेजीमेंट के तमाम जवान व अधिकारी मौजूद रहे। पंकज के पिता ने बताया कि यह पंकज द्वारा हमेशा उनके साथियों को देश पर बलिदान होने के लिए प्रेरित करता रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके पुत्र का बलिदान देश में देश हित में होना बड़े ही गर्व की बात है।

सरकार दे रही शहीदों को सम्मान

देश सेवा में शहीद होने वालों को लगातार सरकार भी राष्ट्रीय सम्मान दे रही है। सरकार की ओर से लगातार शहीदों के परिवारों को सम्मान देने का कार्य किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में शहीदों के नाम की सड़क बनवाने के निर्देश सरकार की ओर से दिए गए थे। प्रदेश में कई सड़कें चौराहे शहीदों के नाम से आज भी जानी जाती हैं। लेकिन शाहिद के परिजनों को सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब उसकी रेजीमेंट में उसको सम्मान मिलता है। हरदोई के कई वीर सपूत देश की ख़ातिर अपनी जान न्योछावर कर चुके हैं। समय-समय पर हरदोई के आला अधिकारी शहीदों के परिवार से मिलते हैं और उन्हें सम्मानित करने का कार्य करते हैं। मेरठ में देश की सबसे बड़ी छावनी है यहां पर हरदोई के सपूत के नाम से बना द्वार एक ओर जहां परिवार को गौरवान्वित करने का कार्य कर रहा है तो वही हरदोई जनपद का भी नाम रोशन कर रहा है। हरदोई के वीर सपूत ने सेना में रहकर एक ओर जहां जनपद का नाम रोशन किया तो वहीं मरणोप्रांत भी देश व जनपद में अपने परिजनों का नाम रोशन कर रहे हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story