Hardoi News: मेडिकल कॉलेज के सुरक्षाकर्मी ने पत्रकार के साथ की अभद्रता, पत्रकारों ने किया प्रदर्शन

Hardoi News: अभद्रता व मारपीट की बात नगर मजिस्ट्रेट के समक्ष रखते हुए भविष्य में पत्रकारों के साथ किसी भी प्रकार की मेडिकल कॉलेज में ऐसी घटना ना हो इसको लेकर आश्वासन मांगा।

Pulkit Sharma
Published on: 5 Sep 2024 10:42 AM GMT
Hardoi News
X

प्रदर्शन करते पत्रकार (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में मेडिकल कॉलेज तो प्रशासन और सरकार ने बनकर तैयार करा दिया लेकिन यह मेडिकल कॉलेज लगातार सुर्खियों में भी बना रहता है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन यहां पहुंचने वाले मरीजों को सुविधाएं तो नहीं उपलब्ध करा पा रहा है लेकिन उन पर तानाशाही जरूर दिखा रहा है। काफी बड़े क्षेत्र में बने मेडिकल कॉलेज में कहीं भी जिम्मेदारों ने वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं की जिसका दंश मेडिकल कॉलेज आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारो को उठाना पड़ रहा है। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे सुरक्षाकर्मी लगातार मरीज व उनके तीमारदारों से अभद्रता भी करते आ रहे हैं।

सुरक्षाकर्मी करते हैं अभद्रता

कई बार मरीजों के साथ व उनके तीमारदारों के साथ सुरक्षा कर्मियों की अभद्रता की शिकायत भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन से हुई लेकिन सुरक्षा कर्मियों की करतूत पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा पर्दा डाल दिया गया या यह कहें कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सुरक्षा कर्मियों को मरीजों व उनके तीमारदारों से अभद्रता करने की पूरी छूट दे रखी है। हरदोई मेडिकल कॉलेज में बेलगाम हो चुके सुरक्षा कर्मी ने गुरुवार को एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ भी अभद्रता की और मारपीट पर उतारू हो गया। आरोप है कि मेडिकल कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकार का अपहरण कर मारपीट का प्रयास किया। पत्रकार के साथ हो रही अभद्रता व मारपीट को देखते ही वहां मौजूद कुछ अन्य पत्रकार वहाँ पहुँचे और विरोध किया। पत्रकार के साथ मारपीट की सूचना पर शहर के तमाम पत्रकार मेडिकल कॉलेज गेट पर एकत्र हो गए और मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

पत्रकारों के साथ ना हो भविष्य में ऐसा कृत्य

हरदोई पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार सुधांशु मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत पाठक, अरविंद तिवारी,आशीष द्विवेदी, बबलू सिंह, सौरभ त्रिपाठी, अभिनव द्विवेदी समेत अन्य पत्रकार मेडिकल कॉलेज के गेट पर पहुंचे और मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया किया। पत्रकार मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मेडिकल कॉलेज गेट पर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे। पत्रकारों का प्रदर्शन देखते हुए नगर मजिस्ट्रेट एसके त्रिवेदी मेडिकल कॉलेज गेट पर पहुंचे और पत्रकारों से वार्ता की।

आश्वसन के बाद समाप्त हुआ प्रदर्शन

वरिष्ठ पत्रकार सुधांशु मिश्रा व प्रशांत पाठक ने पत्रकार के साथ हुई अभद्रता व मारपीट की बात नगर मजिस्ट्रेट के समक्ष रखते हुए भविष्य में पत्रकारों के साथ किसी भी प्रकार की मेडिकल कॉलेज में अभद्रता व मारपीट जैसी घटना ना हो इसको लेकर आश्वासन मांगा। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा मेडिकल कॉलेज सुरक्षाकर्मी द्वारा पत्रकार के साथ की गई अभद्रता पर जमकर फटकार लगाई और माफी मांगने के निर्देश दिए जिस पर मेडिकल कॉलेज के सुरक्षाकर्मी द्वारा माफी मांगते हुए भविष्य में किसी भी पत्रकार के साथ किसी भी तरह की कोई भी घटना न होने का आश्वासन दिया। सुरक्षाकर्मी के माफी मांगने और नगर मजिस्ट्रेट के आश्वासन के बाद पत्रकारों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story