Hardoi: ICSE-ISC बोर्ड में मेधावियों ने बढ़ाया जनपद का मान, स्कूल प्रबंधक ने दी बधाई

Hardoi News: हरदोई के आईसीएसई आईएससी स्कूल बाल विद्या भवन का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस स्कूल के सभी बच्चों ने सफलता हासिल कर स्कूल का मान बढ़ाया।

Pulkit Sharma
Published on: 7 May 2024 4:52 AM GMT
hardoi news
X

आईसीएसई-आईएससी बोर्ड में मेधावियों ने बढ़ाया जनपद का मान (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: यूपी बोर्ड रिजल्ट के बाद आईसीएसई और आईएससी का परिणाम आज जारी हो गया है। आईसीएसई और आईएससी का परिणाम काफी अच्छा गया आईसीएसई आईएससी का 10वीं और 12वीं का परिणाम 99.47 प्रतिशत रहा। आईसीएसई यानी दसवीं आईएससी यानी 12वीं में लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है। एक और जहां दसवीं में 99.65 फीसदी लड़कियां और 99.31 फीसदी लड़के सफल हुए हैं। वहीं 12वीं में 98.92 फीसदी लड़कियां और 97.53 प्रतिशत लड़कों ने परीक्षा पास की है।

इस वर्ष आईएससी यानी 12वीं में 52765 लड़के और 147136 लड़कियों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 1303 लड़के और 510 लड़कियां परीक्षा को पास नहीं कर पाए हैं। आईसीएसई यानी दसवीं में 130506 लड़के और 113111 लड़कियों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 894 लड़के और 395 लड़कियां परीक्षा पास नहीं कर पाये हैं। वहीं हरदोई के आईसीएसई आईएससी स्कूल बाल विद्या भवन का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस स्कूल के सभी बच्चों ने सफलता हासिल कर स्कूल का मान बढ़ाया। रिजल्ट आने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल कनुप्रिया सिंह और प्रबंधक कीर्ति सिंह ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

जनपद में प्रथम स्थान हासिल किया

शहर के बाल विद्या भवन स्कूल के विद्यार्थियों ने 10वीं और 12वीं के परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने गुरुजनों व परिजनों का मान बढ़ाया इसके साथ ही जनपद की वरीयता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के प्रधानाचार्य कनुप्रिया सिंह ने पास हुए सभी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि सर्वोत्तम शिक्षक के माध्यम से ही सर्वोत्तम परीक्षा फल प्राप्त हुआ है साथ की आप सब अपने जीवन में और बेहतर करें अन्य विद्यार्थियों को चाहिए कि इन मेधावी छात्र-छात्राओं से सीख लेते हुए अपने भविष्य को संयोजित रूप से पढ़ाई करें जिससे आप अपने माता-पिता और विद्यालय जनपद व देश का नाम रोशन कर सकें।

इन बच्चों ने प्राप्त किए अंक

बाल विद्या भवन स्कूल में दसवीं के विज्ञान वर्ग में अनन्या वर्मा ने 97.6 फीसदी, आरव वर्मा ने 97.2 फीसदी और श्रेयांशी अग्निहोत्री ने 94.2 फीसदी अंक हासिल किया। कॉमर्स वर्ग में अतुल्य चौहान ने 93.8 प्रतिशत, यशी गुप्ता ने 93.2 प्रतिशत कीर्ति चौहान ने 85.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कक्षा 12वीं के विज्ञान वर्ग में शिवांश श्रीवास्तव ने 98.5 फीसदी, कृषा पटेल ने 83.75 फीसदी और सुनैना गुप्ता ने 82.75 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। कॉमर्स वर्ग में माही गुप्ता ने 90 फीसदी, साक्षी गुप्ता ने 87 फीसदी और सानिया चौधरी ने 71 अंक हासिल कर स्कूल और जनपद का मान बढ़ाया है। बाल विद्या भवन पब्लिक स्कूल में सबसे ज्यादा अंक शिवांश श्रीवास्तव ने हासिल कर जनपद में टॉप स्थान प्राप्त किया है।

शिवांश का कहना है कि नियमित चार से पांच घंटे पढ़ाई करके उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। अपनी सफलता के पीछे शिवांश ने स्कूल प्रबंधन और माता-पिता को बताते हुए कहा कि उनका सपना है कि वह इंजीनियर बनकर माता-पिता व जनपद का नाम रोशन करना चाहते हैं। शिवांश के पिता रजनीश श्रीवास्तव व्यवसाय हैं जबकि माता ग्रहणी है। शिवांश के इस सफलता पर माता-पिता काफी खुश हैं लगातार परिजनों और मित्रों द्वारा बधाई देने का सिलसिला जारी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story