×

Hardoi News: अब परिवहन निगम की बसों से सीधे कर सकते हैं तीर्थस्थलों की यात्रा, लेकिन किराये ने किया निराश

Hardoi News: जनपद के लोग काफी लंबे समय से तीर्थ स्थलों के लिए बसों की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग को हरदोई सदर विधायक प्रदेश में मंत्री नितिन अग्रवाल ने सुना और प्रयास कर लोगों को बड़ी राहत दिलाने का काम किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 13 Jan 2024 7:25 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Photo: Social Media)

Hardoi News: हरदोई जनपद को काफी लंबे अरसे के बाद परिवहन निगम की बसों की सौगात मिली है। नरेश अग्रवाल के परिवहन मंत्री रहते हुए जनपद में नई बसों को शामिल किया गया था। इसके साथ ही हरदोई जनपद से कई तीर्थ स्थान के लिए भी बसों का संचालन शुरू हुआ था लेकिन नरेश अग्रवाल के परिवहन मंत्री पद से हटने के बाद हरदोई से संचालित हो रही बसों को भी हटा दिया गया था। लेकिन एक बार फिर नरेश अग्रवाल के पुत्र व उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल के प्रयासों से हरदोई जनपद से तीर्थ स्थलों के लिए बसों की सौगात सरकार ने दी है।

हरदोई से भी अब कई तीर्थ स्थान पर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की बस से लोग यात्रा कर पाएंगे। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होना है इसके बाद से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाएगी। एक और जहां अयोध्या को लेकर रेल प्रशासन भी तैयारी में जुटा है वही अब परिवहन विभाग में यात्रियों को सुविधा देने की जुगत में लग गया है। हरदोई से बड़ी संख्या में लोग हरिद्वार, नैमिष, मेहंदीपुर, बनारस, अयोध्या, वृंदावन, मथुरा के लिए यात्रा करते हैं।

इस दिन से होगा संचालन

उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल के सार्थक प्रयास से परिवहन निगम द्वारा 16 जनवरी को सुबह 11:00 हरदोई से वृंदावन, अयोध्या,हरिद्वार, मेहंदीपुर बालाजी जाने के लिए बसों को हरी झंडी दिखाई जाएगी। हरदोई से सीधी बस सेवा इन तीर्थ स्थलों के लिए 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी।परिवहन निगम की बस शुरू होने के बाद शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को तीर्थ स्थल जाने में काफी सुविधा होगी। 16 जनवरी से शुरू हो रही बसों में यदि यात्रियों की संख्या को देखते हुए व मांग के अनुसार संचालित बसों को बढ़ाया भी जा सकता है। जनपद के लोग काफी लंबे समय से तीर्थ स्थलों के लिए बसों की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग को हरदोई सदर विधायक प्रदेश में मंत्री नितिन अग्रवाल ने सुना और प्रयास कर लोगों को बड़ी राहत दिलाने का काम किया है।

ट्रेन से दुगना है किराया

हरदोई से 16 जनवरी को तीर्थ स्थलों के लिए चलने वाली बसों का किराया कुछ इस प्रकार रहेगा।हरदोई से वृंदावन का किराया ₹330, हरदोई से हरिद्वार ₹600, हरदोई से मेहंदीपुर बालाजी ₹500 और हरदोई से अयोध्या का किराया 353 रुपए निर्धारित किया गया है। परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित किए गए किराए को लेकर लोगों में निराशा है।लोगों की मांग है कि परिवहन निगम द्वारा तीर्थ स्थलों के लिए जाने वाली बसों के किराए में कमी की जाए। तीर्थ स्थल जाने वाली बसों का किराया ट्रेन के किराए के आसपास होना चाहिए। लोगों ने बताया कि हरदोई से अयोध्या का किराया महज ₹90 है जबकि हरदोई से मथुरा वाया लखनऊ होते हुए जाने पर ट्रेन से महज 150 रुपए का टिकट लगता है। ऐसे में परिवहन निगम को लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए तीर्थ स्थल के लिए जाने वाली बसों का किराया ट्रेन के किराए के समक्ष रखना चाहिए जिससे कि जनपद के लोग उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में तीर्थ स्थल के लिए यात्रा कर सके। जनपद के लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल व उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों से किराया कम करने की मांग की है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story