Hardoi News: सांसद जय प्रकाश रावत ने गिनाई कार्य प्राथमिकता, ये होगा कार्यकाल का पहला काम

Hardoi News: नवनिर्वाचित सांसद जय प्रकाश रावत ने सांडी रेल लाइन को अपनी पहली प्राथमिकता बताया है। उन्होंने बताया कि लोगों को रोज़गार देने के लिए भी काम करेंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Jun 2024 11:00 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 1:14 PM GMT)
Hardoi News
X

जयप्रकाश रावत। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: 4 जून को हरदोई में हुई मतगणना के बाद हरदोई की दोनों लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों ने अपनी जीत का परचम लहराया है। हरदोई लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत ने लोकसभा चुनाव में हरदोई में अपनी प्राथमिकताओं को गिनाया था। हालांकि इन सब के बीच जयप्रकाश रावत को हरदोई लोकसभा की पांच विधानसभा क्षेत्र में से तीन विधानसभा क्षेत्र में हार का सामना करना पड़ा जबकि हरदोई सदर और सवायजपुर विधानसभा से जयप्रकाश रावत को भारी विजय मिली जिसके चलते हरदोई लोकसभा से सांसद जयप्रकाश रावत एक बार फिर नवनिर्वाचित हुए। तीन विधानसभा क्षेत्र में मिली हार को लेकर सांसद जयप्रकाश रावत संगठन से जुड़े अपने करीबियों से चर्चा और विचार विमर्श करते रहे। सांसद जयप्रकाश रावत ने इन सबके बीच एक बार फिर अपनी प्राथमिकताओं को क्षेत्र की जनता के सामने रखा है। इस बार जयप्रकाश रावत काफी आक्रामक मूड में नजर आ रहे हैं। जयप्रकाश ने प्राथमिकताओं को गिनाते हुए जनपद के चौमुखी विकास का दावा किया है।

सांडी रेल लाइन को पहली प्राथमिकता

हरदोई से निर्वाचित हुए सांसद जयप्रकाश रावत ने अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि इस बार सांडी रेल लाइन उनके कार्यकाल की सबसे पहले और बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। चुनाव से पहले भी सांसद जयप्रकाश रावत ने सांडी रेल लाइन को अपनी प्राथमिकता बताया था। जयप्रकाश रावत ने कहा कि हरदोई से वाया सांडी होते हुए गुरसहायगंज तक रेल पटरी बिछाई जाने और इस पर ट्रेन चलवाई जाने कि इस कार्यकाल में उनकी प्राथमिकता है। सांडी गुरसहायगंज रेल लाइन के लिए बीते तीन बार से बजट में भी धन का आवंटन हो रहा है लेकिन अब तक इस पर कार्य नहीं शुरू हो पाया है। सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि सांडी कस्बे के डॉक्टर पंकज त्रिवेदी के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने इस समस्या को लेकर कई बार संघर्ष किया हैं।

इन क्षेत्रों को भी प्राथमिकता में स्थान

सांसद जयप्रकाश रावत ने अपनी दूसरी प्राथमिकता को गिनाते हुए बताया कि हरदोई नगर पालिका क्षेत्र की सीमा का विस्तार उनकी प्राथमिकता में है। हरदोई नगर का समुचित विकास किया जाना उनकी प्राथमिकता है। इसके साथ ही हरदोई के छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा दिलाने भी उनकी प्राथमिकता में से एक है। जयप्रकाश रावत ने कहा कि हरदोई में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की जरूरत है और इसके लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे। जयप्रकाश रावत ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र को जल्द से जल्द पूरा करना और स्थानीय लोगों को इनमें रोजगार दिलाना प्राथमिकता रहेगी। बाईपास का निर्माण भी जल्द से जल्द कराकर लोगों को शहर में भारी वाहनों से लगने वाले जाम से राहत दिलाना उनकी प्राथमिकता है। सांसद जयप्रकाश रावत की प्राथमिकताओं से क्षेत्र की जनता में खुशी है अब देखने वाली बात यह होगी कि सांसद जयप्रकाश रावत अपनी प्राथमिकताओं को 5 सालों में कितना पूरा कर पाते हैं।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story