TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: सांसद ने रेल मंत्री से की मुलाकात, हरदोई समेत दो स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की उठाई मांग

Hardoi News: सांसद जयप्रकाश रावत ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर हरदोई बघौली शाहाबाद में ट्रेनों के ठहराव की मांग की।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Sep 2024 11:58 AM GMT
Hardoi News ( Pic- Newstrack)
X

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई से सांसद जयप्रकाश रावत ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर हरदोई बघौली शाहाबाद में ट्रेनों के ठहराव की मांग की।इसके साथ ही हरदोई से गुरसहायगंज वाया सांडी रेल लाइन को लेकर भी मांग रेल मंत्री से सांसद द्वारा की गई है। सांसद जयप्रकाश रावत की मांग पर एक बार फिर रेल मंत्री ने उन्हें ट्रेनों के ठहराव और सांडी रेल लाइन को लेकर आश्वासन दिया है। हालांकि रेल मंत्री से सांसद जयप्रकाश रावत को सांडी रेल लाइन और ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर पहले भी आश्वासन मिल चुका हैं

लेकिन अब तक ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं हुआ और ना ही सांडी रेल लाइन को लेकर आगे कोई कार्य योजना बन सकी है।सांसद ने एक बार फिर रेल मंत्री से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा। रेल लाइन के निर्माण की मांग को लेकर हरदोई के लोगों में एक बार फिर से आस जग गई है। लोगों का कहना है की उम्मीद है कि इस बार रेल मंत्री हरदोई के सांसद की मांग को अवश्य पूरा करेंगे।

हरदोई में सांसद पूरी होने आबू रोड व बंदीकुई जाने में होगी आसानी

सांसद जयप्रकाश रावत द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर 19269-70 पोरबंदर मुजफ्फरपुर मोतिहारी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की है। सांसद जयप्रकाश रावत ने मोतिहारी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग को करते हुए अवगत कराया कि हरदोई से माउंट आबू जाने के लिए सीधी रेलगाड़ी उपलब्ध नहीं है तथा ब्रह्माकुमारी अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू में बना हुआ है ऐसे में ब्रह्माकुमारी की बहनों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही मेहंदीपुर बालाजी जाने के लिए भी हरदोई से कोई भी सीधी ट्रेन नहीं है। मोतिहारी एक्सप्रेस के ठहराव से बालाजी और माउंट आबू जाने के लिए सीधी ट्रेन रेल यात्रियों को मिल सकेगी।इसके साथ ही शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर सांसद जयप्रकाश द्वारा रेल मंत्री से त्रिवेणी एक्सप्रेस, अवध आसाम एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस व जनता एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की गई है।

इसके साथ ही लगातार किसान यूनियन बघौली रेलवे स्टेशन पर बरेली बनारस एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे जिसको लेकर भी सांसद जयप्रकाश रावत ने रेल मंत्री को पत्र सोपा है और ट्रेन के ठहराव की मांग रेल मंत्री से की है। सांसद जयप्रकाश द्वारा 2019 में स्वीकृत हुई हरदोई गुरसहायगंज वाया सांडी रेल लाइन को लेकर भी पत्र सोपा और इस रेल लाइन को शीघ्र बिछवाने की मांग की रेल मंत्री से की जिस पर रेल मंत्री ने सांसद जय प्रकाश रावत को आश्वस्त किया। सांसद जयप्रकाश रावत ने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से सकारात्मक वार्ता हुई। रेल मंत्री ने शीघ्र ट्रेनों के ठहराव और हरदोई सांडी रेल लाइन को बिछवाये जाने की बात कही है।रेल मंत्री से काफी देर तक हरदोई से संबंधित वार्ता हुई और काफी सकारात्मक बातचीत के बाद रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story