Hardoi: सांसद देंगे श्रवण शक्ति जाँच मशीन की जनपद को सौगात, मरीजों की बचेगी लखनऊ की दौड़

Hardoi: 16 अक्टूबर को हरदोई के सांसद जयप्रकाश रावत इसका उद्घाटन करेंगे और क्षेत्र की जनता को बेरा टेस्ट की सौगात जनपद में देंगे। हरदोई मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से सुविधाओं का इजाफा स्वास्थ्य सेवाओं में हो रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Oct 2024 7:55 AM GMT
Hardoi News
X

सांसद देंगे श्रवण शक्ति जाँच मशीन की जनपद को सौगात (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में कानों से जुड़ी समस्याओं को लेकर जांच के लिए लोगों को लखनऊ मेडिकल कॉलेज की दौड़ लगानी होती थी या फिर हरदोई में ही निजी पैथोलॉजी में जाकर अत्यधिक रुपए खर्च कर जांच करानी होती थी। हरदोई के मेडिकल कॉलेज से लेकर 100 शैया अस्पताल तक में बेरा टेस्ट नहीं हो पता था लेकिन अब जल्द ही लोगों को बेरा टेस्ट की सुविधा अस्पताल में मिलने लगेगी। लोगों को अब लखनऊ की दौड़ से निजात मिल जाएगा।

16 अक्टूबर को हरदोई के सांसद जयप्रकाश रावत इसका उद्घाटन करेंगे और क्षेत्र की जनता को बेरा टेस्ट की सौगात जनपद में देंगे। हरदोई मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से लगातार सुविधाओं का इजाफा स्वास्थ्य सेवाओं में हो रहा है। जो सेवाएं अभी मेडिकल कॉलेज या 100 शैया में उपलब्ध नहीं है उनको भी जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि अस्पताल में उपलब्ध कराने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

16 अक्टूबर को सांसद करेंगे उद्घाटन

हरदोई में बेरा टेस्ट ना हो पाने के चलते श्रवण दिव्यांगों को सर्टिफिकेट लेने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। श्रवण दिव्यांगों को व अन्य कान से जुड़े मरीजों की समस्या को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सांसद जयप्रकाश रावत से बेरा टेस्ट मशीन को लेकर बात की। जिसके बाद सांसद जयप्रकाश रावत ने निशक्त जनों की मदद के लिए विकास निधि से बेरा मशीन स्थापित करने के लिए 16,66,399 जारी कर दिए।

इसके सापेक्ष 75 फ़ीसदी बजट यानी ₹12,49,799 रुपए भी कार्यदायी संस्था को स्थानांतरित कर दिया गया। 16 अक्टूबर को लखनऊ रोड स्थित सौ शैया अस्पताल में सांसद जयप्रकाश रावत इसका उद्घाटन करेंगे। सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार ने बताया कि बेरा टेस्ट के लिए आवश्यक मशीन चिकित्सालय में लग गई है। सांसद से भी समय ले लिया गया है। उद्घाटन के बाद अब हर सोमवार को होने वाले निशक्त प्रशिक्षण शिविर में श्रवण बाधितों का बेरा टेस्ट भी हो सकेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story