×

PET Exam 2023: दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुँचा मुन्ना भाई, चढ़ा पुलिस के हत्थे, जानकारी जुटाने में लगी पुलिस

Hardoi News: पहली पाली में आयोजित हुई परीक्षा में जिला प्रशासन की मुस्तैदी के आगे एक मुन्ना भाई को धर दबोचा है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए मुन्ना भाई से पूछताछ की जा रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 29 Oct 2023 1:24 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में होने वाले ज्यादातर परीक्षा में सॉल्वर गैंग सक्रिय हो जाता है। परीक्षार्थियों से मोटी रकम लेकर यह गैंग परीक्षा को सॉल्व कराने का ठेका ले लेता है। ऐसे में यह गैंग कई प्रकार के प्रयोग करते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा दिलाता है। शनिवार को भी उत्तर प्रदेश में सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उत्तर प्रदेश में शनिवार व रविवार को पेट की परीक्षा कराई जा रही है। ऐसे में सॉल्वर गैंग द्वारा करायी जाने वाली नकल को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद था। परीक्षा केंद्र में जाने वाले सभी अभ्यर्थियों की गेट पर गहनता के साथ जांच की गई।

दूसरी पाली में पकड़ा गया मुन्ना भाई

अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित वस्तुओं के अतिरिक्त अन्य कोई भी वस्तु परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। इन सब के बाद भी हरदोई में पहली पाली में आयोजित हुई परीक्षा में जिला प्रशासन की मुस्तैदी के आगे एक मुन्ना भाई को धर दबोचा है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए मुन्ना भाई से पूछताछ की जा रही है। जनपद में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्ना भाई के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है।

बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है मुन्ना भाई

हरदोई में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को बायोमेट्रिक हाजिरी के दौरान पुलिस के हत्थे एक मुन्ना भाई चढ़ गया। दरअसल दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्ना भाई का चेहरा बायोमेट्रिक हाजिरी के दौरान मिसमैच हो गया। इसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन हरकत में आया और परीक्षा देने आए मुन्ना भाई के थंब प्रिंट व आई रेटीना की जांच कराई गई तो वह भी मिसमैच हो गई। इसके बाद पुलिस द्वारा मुन्ना भाई को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। जनपद के 16 विद्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शहर के सेंट जेम्स स्कूल में रोल नंबर 01974869 के परीक्षार्थी अविनाश कुमार को परीक्षा देनी थी लेकिन उनके स्थान पर परीक्षा देने के लिए एक मुन्ना भाई पहुंच गया लेकिन बायोमेट्रिक हाजिरी ने मुन्ना भाई की पोल खोल कर रख दी।

परीक्षा की नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मुन्ना भाई की बायोमेट्रिक हाजिरी लगवाए जाने के समय आवेदक और परीक्षा देने आये युवक के फेस को मशीन ने मिसमैच कर दिया इसके बाद फिंगर और आंखों के रेटिना को भी जाँच की गई और वह भी मिसमैच हो गए। पुलिस द्वारा मुन्ना भाई को हिरासत में ले लिया है व आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह ने बताया कि दूसरे परीक्षार्थी की स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्ना भाई को लेकर मोबाइल फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से जानकारी जुटा जा रही है। पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान मुन्ना भाई ने बताया कि वह अविनाश कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया था। पुलिस हिरासत में आया युवक बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में लगी हुई है जल्दी मामले का खुलासा किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story