Hardoi News: महिलाओं से उत्पीड़न से जुड़े मामलो में लापरवाही पड़ी भारी, SP ने दारोगा पर लिया ये एक्शन

Hardoi News: प्रदेश सरकार की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर भी लगातार सख्त निर्देश सभी पुलिस के अधिकारियों को दिए जा रहे हैं लेकिन इन निर्देशों का भी जनपद में पालन होता नहीं नजर आ रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Oct 2024 9:45 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई पुलिस अधीक्षक लगातार अपने मातहतों को किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने के निर्देश दे रहे हैं लेकिन हरदोई पुलिस के सिपाहियों से लेकर उपनिरीक्षक, निरीक्षक तक पुरानी कार्यशैली को भूल नहीं पा रहे हैं। हरदोई पुलिस पर पहले भी कई बार लापरवाही के आरोप लगते आ रहे हैं। लोगों को उम्मीद जगने लगी थी की हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन के पदभार ग्रहण करने के बाद जनपद की पुलिसिंग व्यवस्था दुरुस्त होगी लेकिन पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देशों का भी पालन उनके मातहत नहीं कर रहे हैं।

प्रदेश सरकार की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर भी लगातार सख्त निर्देश सभी पुलिस के अधिकारियों को दिए जा रहे हैं लेकिन इन निर्देशों का भी जनपद में पालन होता नहीं नजर आ रहा है। हरदोई में महिला उत्पीड़न से जुड़ी शिकायत में उपनिरीक्षक द्वारा लापरवाही बरती गई। इस मामले में हरदोई पुलिस अधीक्षक में उप निरीक्षक को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी का सौंप दी है। 7 दिन में क्षेत्राधिकार को जांच पूरी कर पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट प्रेषित करनी होगी। उप निरीक्षक के निलंबन के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

सुरसा थाने में तैनात था उपनिरीक्षक

मामला सुरसा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जहां महिला उत्पीड़न से जुड़े मामले में लापरवाही बरतने में उप निरीक्षक मुकेश कुमार कौटार्य को पुलिस अधीक्षक की ओर से निलंबित किया गया है। उपनिरीक्षक मुकेश कुमार कौटार्य द्वारा महिला संबंधित अपराधों पर शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में औपचारिकता बरती जा रही थी। शिकायत निस्तारण के नाम पर उप निरीक्षक द्वारा सरसरी आख्या प्रेषित की जाती थी। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी लाइन की ओर से भी रिपोर्ट दी गई थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा उप निरीक्षक मुकेश कुमार कौटार्य को निलंबित कर मामले की जांच क्षेत्राधिकारी संडीला को सौंप दी है, साथ ही निर्देश दिया है कि जांच रिपोर्ट 7 दिन के अंदर पूरी कर सौपी जाए। एक बार फिर पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story