Hardoi News: नवागंतुक बीएसए ने किया कार्यालय का निरीक्षण, गंदगी देख लगाई फटकार

Hardoi News: नवांगतुक बीएसए रतन कीर्ति पर स्कूलों की बेहतर देखभाल के साथ विभाग को अनुशासित कर संभालने की बड़ी जिम्मेदारी हैं

Pulkit Sharma
Published on: 5 July 2024 11:44 AM GMT
Hardoi News ( Photo- Newstrack)
X

Hardoi News ( Photo- Newstrack) 

Hardoi News: लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सभी विभागों के अधिकारियों के तबादले शुरू हो गए हैं। आईएएस आईपीएस पीसीएस पीपीएस अधिकारियों के लगातार तबादले हो रहे हैं। इन तबादलों के बीच हरदोई के बीएसए विजय प्रताप सिंह का लखनऊ तबादला कर दिया गया हैं। हरदोई के बेसिक शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी बरेली में तैनात मनोवैज्ञानिक रतन कीर्ति को सौपी गई है। रतन कीर्ति के ऊपर हरदोई के बेसिक शिक्षा विभाग को दुरुस्त करने कि एक बड़ी जिम्मेदारी है। हरदोई बेसिक शिक्षा विभाग लगातार अपनी कार्यशैली को लेकर सवालों में घिरा रहता है ऐसे में नवांगतुक बीएसए रतन कीर्ति पर स्कूलों की बेहतर देखभाल के साथ विभाग को अनुशासित कर संभालने की बड़ी जिम्मेदारी हैं।

परिवार की तरह है कर्मचारी

हरदोई पहुंचे नवांगतुक बीएसए रतन कीर्ति ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया।नवांगतुक बीएसए के निरीक्षण से विभाग में हड़कंप मच गया।बीएसए रतन कीर्ति को कार्यालय में साफ सफाई नहीं दिखी गंदगी देखकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई साथ ही अधिकारियों को साफ सफाई से किसी भी प्रकार का समझौता न करने के निर्देश दिए। बीएसए रतन कीर्ति ने कार्यालय के निरीक्षण के बाद अधिकारियों कर्मचारियों से कहा कि यह कार्यालय हम सब का कार्य स्थल है और यह एक परिवार की तरह है इसे साफ और स्वच्छ रखना हमारी जिम्मेदारी है। बीएसए रतन कीर्ति ने कहाँ की सभी कर्मचारी मेरे परिवार की तरह है मैं चाहती हूं की सभी कर्मचारी अच्छे माहौल में साफ सफाई में बैठे।उन्हें किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो गर्मी ना लगे और जो भी कमियां है उसके लिए अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करने का कार्य किया जाएगा। विभाग में क्या-क्या आवश्यकता है कर्मचारियों के लिए जिससे वह बेहतर महसूस कर सकें जब वह कार्य कर रहे हों। बीएसए रतन कीर्ति ने कहा कि यदि कोई भी शिक्षक बिना अवकाश के बीएसए कार्यालय में उपस्थित पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story