×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: खबर का असर: मेडिकल कॉलेज में लगेंगे नये कूलर, मरीजों को मिलेगी राहत

Hardoi News: न्यूज़ट्रैक की खबर का संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 11 नए कूलर ख़रीदे हैं जो कि वार्डो में लगाए जाएंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 25 May 2024 11:03 AM GMT (Updated on: 25 May 2024 1:20 PM GMT)
Impact of Newstracks news: New coolers will be installed in the medical college, patients will get relief
X

न्यूज़ट्रैक की खबर का असर: मेडिकल कॉलेज में लगेंगे नये कूलर, मरीजों को मिलेगी राहत: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में तापमान 44 डिग्री पहुंच गया है ऐसे में जनपद के लोगों को गर्मी ने खासा परेशान कर रखा है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। सड़कों पर दोपहर होते ही सन्नाटा छा जा रहा है। गर्मी ने जो सबसे ज्यादा परेशान किया वह मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज को किया है। दिन प्रति दिन तापमान बढ़ रहा हैं। मरीज के लिए मेडिकल कॉलेज में अब तक कूलर की व्यवस्था नहीं थी जो पंखे चल रहे थे वह भी धीमी गति से चलते थे जिसके चलते मरीज गर्मी में बिलबिल उठते थे।

न्यूज़ट्रैक ने मरीजों की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसका संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आया और मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के वार्डों में कूलर की व्यवस्था की गई। फिलहाल भीषण गर्मी में लोगों को कूलर लग जाने से थोड़ी राहत जरूर मिली है। न्यूज़ट्रैक ने बताया था कि किस तरह से मेडिकल कॉलेज में रखे कूलर सफेद हाथी साबित हो रहे हैं।

11 नए कूलर पहुंचाएंगे राहत

न्यूज़ट्रैक की खबर का संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 11 नए कूलर ख़रीदे हैं जो कि वार्डो में लगाए जाएंगे। इसके साथ ही एक कूलर ओपीडी में लगाया जाएगा। हरदोई के मेडिकल कॉलेज का इमरजेंसी वार्ड में लगा एसी भी खराब पड़ा है। मेडिकल कॉलेज में मरीजों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए कोई भी समुचित व्यवस्था नहीं है।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आर्य देश दीपक तिवारी ने बताया कि एक कूलर ओपीडी में लगेगा इसके अलावा जिन वार्डों में कूलर की आवश्यकता होगी वहां कूलर लगाए जाएंगे। हरदोई के मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन ओपीडी में 1700 से 1800 मरिज परामर्श लेने आते हैं जबकि प्रतिदिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है।

ऐसे में परामर्श लेने आने वाले मरीजों को गर्मी का सामना करना पड़ता है वहीं मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज भी 44 डिग्री के तापमान में परेशान है। मरीजों के परिजन लगातार अपने मरीजों की हाथ से हवा करते हुए नजर आ जाएंगे। फिलहाल अब उम्मीद है कि मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं सुधरेंगी और नए कूलर लगने से मरीज और उनके तीमारदारों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story