×

Hardoi News: सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए रेलवे ने नहीं चलाई स्पेशल ट्रेनें, रेल यात्रियों को उठानी पड़ी असुविधा

Hardoi News:रेल प्रशासन द्वारा किसी भी ट्रेन का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं किया गया और ना ही किसी परीक्षा स्पेशल ट्रेन को चलाया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Feb 2024 7:58 AM GMT
No special trains hardoi
X

No special trains hardoi  (photo: social media )

Hardoi News: देश की आज सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा उत्तर प्रदेश में हो रही है।उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर आज प्रदेश में भर्ती परीक्षा हो रही है। 17 व 18 फरवरी को प्रदेश के लगभग जिलों में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती को लेकर लिखित परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा को लेकर 16 फरवरी से ही अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए अपने गृह जनपदों से ट्रेन व बसों से रवाना हुए। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा अतिरिक्त बसों का संचालन अभ्यर्थियों के लिए शुरू किया लेकिन रेल प्रशासन द्वारा इस बाबत कोई भी इंतजाम नहीं किए गए। उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा देने जा रहे। अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि रेल प्रशासन देश की सबसे बड़ी परीक्षा को लेकर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा लेकिन अभ्यर्थियों की उम्मीद उस समय टूट गई जब रेल प्रशासन द्वारा किसी भी ट्रेन का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं किया गया और ना ही किसी परीक्षा स्पेशल ट्रेन को चलाया गया। हरदोई से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी गैर जनपद परीक्षा देने गए हैं। हरदोई से लखनऊ, बाराबंकी,अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद, शाहजहांपुर के लिए रवाना हुए है।अव्यवस्था से अभ्यर्थियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

रेलवे ने नहीं चलाई स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को करनी पड़ी जद्दोजहद

17 व 18 फरवरी को प्रदेश में होने वाली सबसे बड़ी लिखित परीक्षा को लेकर रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों के लिए कोई भी तैयारी नहीं की गई हैं। डीआरएम राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन समेत बालामऊ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने तो पहुंचे लेकिन प्रदेश की होने वाली सबसे बड़ी परीक्षा को लेकर ना ही कुछ व्यवस्था की और नाही कोई स्पेशल ट्रेनों का संचालन मंडल में कराया। एक तो कोहरे को लेकर पहले से ही हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त है। ऊपर से स्पेशल ट्रेनों के संचालन न होने से अभ्यर्थियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा में पहुंचने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे अभ्यार्थी हरदोई स्टेशन पर रुकी ट्रेनों के स्लीपर से लेकर एसी कोच तक में बैठते नजर आए। हाल यह था कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर उतरने व चढ़ने वाले रेल यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी वही सुबह बरेली की ओर जाने वाली राप्तीगंगा व अवध आसाम एक्सप्रेस के अलावा कोई भी ट्रेन अभ्यर्थियों को नहीं मिली। मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों द्वारा स्पेशल ट्रेनों का संचालन न कराए जाने से अभ्यर्थियों में निराशा है।

मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों में कई महीने पूर्व अपना आरक्षण कराकर स्लीपर से लेकर एसी तक में यात्रा कर रहे यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। आलम यह रहा की ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री शौचालय तक जाने में असमर्थ थे। ट्रेन से रेल यात्री लगातार मंडल रेल प्रबंधक, रेलवे सुरक्षा बल को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत दर्ज करा रहे हैं। रेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही से उत्तर प्रदेश में आने वाली ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। अब देखने वाली बात यह होगी की रेल प्रशासन 18 फरवरी को होने वाली परीक्षा को लेकर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता है या एक बार फिर दूसरे दिन भी रेल यात्रियों व अभ्यर्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story