×

Hardoi News: लोगों की टूटी उम्मीदें, शहर के अंदर बाइपास के दोनों छोर को जोड़ने वाले मार्ग पर नहीं होगा कोई कार्य

Hardoi News: परियोजना अधिकारी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया बीपी पाठक ने बताया कि लखनऊ से पलिया तक पूरा राजमार्ग नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास ही रहेगा। शाहजहांपुर रोड पर लखनऊ रोड पर बनाए जा रहे बाईपास के अतिरिक्त कोई भी कार्य प्रस्तावित नहीं है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Sep 2023 10:15 AM GMT
Peoples hopes broken, no work will be done on the road connecting both ends of the bypass inside the city
X

लोगों की टूटी उम्मीदें, शहर के अंदर बाइपास के दोनों छोर को जोड़ने वाले मार्ग पर नहीं होगा कोई कार्य: Photo-Newstrack

Hardoi News: शहर के लोगों को शाहजहांपुर और लखनऊ मार्ग जाने के लिए अब थ्री लाइन मार्ग से ही होकर जाना पड़ेगा। क्षेत्र के लोगों में अटकलें चल रही थी कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा शाहजहांपुर मार्ग से लेकर लखनऊ मार्ग तक शहर के अंदर से होकर जाने वाले मार्ग को पीडब्ल्यूडी को सौंप देगा। इसके बाद पीडब्ल्यूडी द्वारा इस हिस्से के मार्ग को चैड़ा कराया जाएगा। लोगों को उम्मीद थी कि शहर के अंदर से जाने वाले मार्ग के चैड़े होने से जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगा लेकिन लोगों के मंसूबे पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पानी फेर दिया है। मुख्यालय से 8 किलोमीटर लखनऊ की ओर 8 किलोमीटर शाहजहांपुर की और सड़क मार्ग में अब कोई भी बदलाव नहीं होगा। इस मार्ग को अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया अपने पास की रखेगी। आपको बता दें कि लखनऊ से लेकर पलिया तक राजमार्ग के निर्माण का काम चल रहा है जिसमें से हरदोई के पिहानी चुंगी से लेकर शाहजहांपुर होते हुए पलिया तक फोरलेन राजमार्ग को ऊंचा किया जा रहा है जबकि लखनऊ के संडीला बॉर्डर से लेकर हरदोई के खेतुई तक फोरलाइन का कार्य चल रहा हैं।

खेतुई से पिहानी चुंगी तक नहीं होगा कोई कार्य

खेतुईं से लेकर लखनऊ चुंगी व पिहानी चुंगी होते हुए शाहजहांपुर मार्ग तक सड़क के चैड़ीकरण व डिवाइड बनाए जाने की चर्चाएं शहर में जोरों से थी। लोगों को उम्मीद थी कि शहर में लगने वाले जाम से अब उन्हें राहत मिल जाएगी। लेकिन लोगों की उम्मीद सिर्फ उम्मीद ही बन के रह गई। एनएचएआई ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया कि खेतुई से लेकर पिहानी चुंगी तक लगभग 15 किलोमीटर का मार्ग भी उन्हीं के अधीन रहेगा। इस मार्ग का रखरखाव भी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ही करेगा।

क्या बोले परियोजना अधिकारी

परियोजना अधिकारी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया बीपी पाठक ने बताया कि लखनऊ से पलिया तक पूरा राजमार्ग नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास ही रहेगा। शाहजहांपुर रोड पर लखनऊ रोड पर बनाए जा रहे बाईपास के अतिरिक्त कोई भी कार्य प्रस्तावित नहीं है। बाईपास का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बड़े वाहन बाईपास से होते हुए राजमार्ग पर आएंगे। शहर के लोगों के लिए थ्री लेन मार्ग पर्याप्त है भविष्य में यदि आवश्यकता होगी तो इस पर कार्य किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story