Hardoi News: जम्मूतवी कानपुर एक्सप्रेस से मानक विहीन पानी जप्त, वेंडर फ़रार

Hardoi News: मंडल रेल कार्यालय के निर्देश पर मंडल के समस्त रेलवे स्टेशनों पर वाणिज्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अवैध वेंडर व मानक विहीन खाद्य एवं पेय पदार्थ को लेकर विशेष अभियान चला रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Sep 2024 10:10 AM GMT
Hardoi News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल में अवैध वेंडर व मानक विहीन खाद्य एवम् पेय पदार्थ को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में लगातार वाणिज्य विभाग के अधिकारी ट्रेनों से स्टेशन तक विशेष अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में बालामऊ रेलवे स्टेशन पर वाणिज्य अधिकारियों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। रेल अधिकारियों को कानपुर जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन में मानक विहीन पानी की बोतल बरामद हुई है जिसे जप्त करते हुए रेलवे सुरक्षा बल बालामऊ को सुपुर्द किया गया है और आवश्यक विधिक कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दिया गया है। रेल अधिकारियों कि इस कार्यवाही से बालामऊ से लेकर हरदोई तक हड़कंप मच गया। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों को देख ट्रेन व स्टेशन पर मौजूद वेंडर भाग निकले। इस दौरान रेल अधिकारियों ने ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ अनिधिकृत रेल यात्रियों पर भी कार्यवाही की है।

अनधिकृत यात्रियों पर लगा जुर्माना

मंडल रेल कार्यालय के निर्देश पर मंडल के समस्त रेलवे स्टेशनों पर वाणिज्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अवैध वेंडर व मानक विहीन खाद्य एवं पेय पदार्थ को लेकर विशेष अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में हरदोई के वाणिज्य अधिकारी बालामऊ रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां उनके द्वारा जम्मू तवी से चलकर कानपुर जा रही 12470 जम्मू तवी कानपुर एक्सप्रेस की जांच की गई। जांच के दौरान वाणिज्य विभाग के अधिकारियों को ट्रेन में 132 बोतल मानक विहीन पानी मिला, जिसे रेल अधिकारियों द्वारा जप्त कर रेलवे सुरक्षा बल बालामऊ के सुपुर्द कर दिया गया। ट्रेन के बालामऊ पहुंचते ही अधिकारियों के निरीक्षण की भनक लगते ही ट्रेन में चल रहे वेंडर भाग निकले।

रेल अधिकारियों द्वारा रेलवे सुरक्षा बल बालामऊ को आवश्यक विधिक कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दिया गया है। जम्मू तवी से कानपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में खाद्य एवं पेय पदार्थ की जांच के लिए पहुंचे वाणिज्य विभाग के अधिकारियों को ट्रेन में कुछ यात्री अनधिकृत रूप से यात्रा करते मिले। जिन पर रेल अधिकारियों द्वारा ₹2000 का जुर्माना लगाया गया। रेल अधिकारियों ने बताया कि मानक विहीन पेय व खाद्य पदार्थ और अवैध वेंडरो को लेकर अभियान लगातार जारी रहेगा। यह अभियान ट्रेनों से लेकर स्टेशन तक चलाया जाएगा जिसमें रेल अधिकारियों द्वारा अलग-अलग स्टेशनों पर प्रतिदिन जांच की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story