×

गर्मी से यात्री बेहाल, हरदोई स्टेशन पर नहीं शुरू हो पा रही व्यवस्था बहाल

Hardoi: हरदोई रेलवे स्टेशन पर प्रचंड गर्मी के चलते पीआरएस काउंटर पर आरक्षित और अनारक्षित टिकट के सिस्टम पर असर पड़ रहा है। साथ ही प्रचंड गर्मी के चलते सिस्टम गड़बड़ा रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Jun 2024 10:27 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई स्टेशन पर नहीं शुरू हो पा रही व्यवस्था बहाल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: प्रदेश में पड़ रही प्रचंड गर्मी को लेकर हर कोई परेशान है। गर्मी का सबसे ज्यादा असर आम जन की जिंदगी पर देखने को मिल रहा है। गर्मी में रेल यात्रियों की सुविधा व रेल कर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए कुछ दिन पूर्व डीआरएम मुरादाबाद राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचे थे यहां पर उन्होंने यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया और रेल कर्मियों के मनोबल को बढ़ाने का कार्य किया था।

डीआरएम ने स्वयं रेल कर्मियों को गर्मी में ट्रेनों के संचालक व कार्य करने में हो रही कठिनाइयों का जिक्र किया। हालांकि डीआरएम के निरीक्षण के बाद एसीएस मुरादाबाद ने भी हरदोई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। साथ ही हरदोई के प्रतीक्षालय में शीघ्र कूलर लगाने और पीआरएस काउंटर पर रेल कर्मियों और रेल यात्री दोनों को हो रही असुविधा को देखते हुए रेल अधिकारियों को एसी लगाये जाने की लिए पत्र लिखने के निर्देश दिए थे। हालांकि एसीएम से लेकर डीआरएम तक के निरीक्षण के काफी दिन बीतने के बाद भी अभी तक ना ही पीआरएस काउंटर पर एसी लग पाया है और ना ही यात्री सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध रेल प्रशासन प्रतीक्षालय में कूलर की व्यवस्था कर पाया है।

आखिर क्यों अधिकारी बरतते हैं लापरवाही

हरदोई रेलवे स्टेशन पर प्रचंड गर्मी के चलते पीआरएस काउंटर पर आरक्षित और अनारक्षित टिकट के सिस्टम पर असर पड़ रहा है। साथ ही प्रचंड गर्मी के चलते सिस्टम गड़बड़ा रहे हैं। जिसका असर प्रचंड गर्मी में बाहर अनारक्षित टिकट से लेकर आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों पर तो पढ़ रहा है। साथ ही आरक्षित और अनारक्षित टिकट काउंटर पर बैठे रेलकर्मी को भी काफी असुविधा हो रही है। पीआरएस काउंटर पर वेंटीलेशन का भी निर्माण के समय कोई प्रावधान नहीं किया गया। साथ ही पीआरएस काउंटर पर लगे पत्थर प्रचंड गर्मी में आग उगलते महसूस किए जा सकते हैं।

एससीएम ने हरदोई के अधिकारियों को पीआरएस में एसी लगाने के लिये पत्राचार करने के निर्देश दिए थे इसके बाद हरदोई रेल अधिकारियों ने पीआरएस काउंटर पर एसी लगवाने व प्रतीक्षालय में कालर लगाने के लिए पत्राचार किया लेकिन अब तक प्रतीक्षालय में न ही कूलर लगा सका हैं और न ही पीआरएस में एसी। मण्डल रेल कार्यालय में एसी कमरों में बैठे रेल अधिकारियों को छोटे रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों व रेल कर्मियों को हो रही असुविधा नजर नहीं आती है जिम्मेदार केवल निर्देश देकर खानापूर्ति कर देते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story