Hardoi News: कांवड़ियों की राह होगी दर्द भरी, मंदिर जाने वाला मार्ग बदहाल

Hardoi News: मल्लावा के सोनासी नाथ मंदिर पहुंचने वाला मार्ग इन दिनों अपनी बदहाली पर रो रहा है। इस मार्ग पर पड़ने वाले राघोपुर से मंदिर तक का मार्ग जर्जर हो चुका है।

Pulkit Sharma
Published on: 19 July 2024 11:09 AM GMT
Hardoi News
X

बदहाल मार्ग (Pic: Newstrack)

Hardoi News: 22 जुलाई से सावन की शुरुआत हो रही है। सावन की शुरुआत को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अपने अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं। सीएम सावन में कावड़ियों को लेकर बरते जाने वाली सभी सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश जिम्मेदारों को दे रहे हैं लेकिन हरदोई में इस बार मल्लावा के प्रसिद्ध सोनासी नाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की रहा कठिन होने वाली है। यह मार्ग अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। इस मार्ग को सावन से पहले दुरुस्त करने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की ओर से नहीं निभाई गई है। ऐसे में जगह-जगह मार्ग उखड़ा हुआ है। सड़कों पर गिट्टी पड़ी है। जिसके चलते सड़क से होकर जाने वाले कवाड़ियो को पथरीले रास्ते से होकर गुजरना पड़ेगा। सोनासी नाथ मंदिर में सावन के समय मेले भी लगते है। श्रद्धालु दूर-दूर से भगवान शिव के दर्शन के लिए यहां पहुंचते हैं।

जिम्मदार बोले- लिखा है पत्र

हरदोई का सोनासी नाथ मंदिर में श्रद्धालु और कांवरिया राजघाट से जल लेकर आते हैं और भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। दूर-दराज से लोग कावड़ यात्रा लेकर सोनासी नाथ मंदिर निकलते हैं। यह कावड़ यात्रा ज्यादातर पैदल मार्ग से होकर जाती है। मल्लावा के सोनासी नाथ मंदिर पहुंचने वाला मार्ग इन दिनों अपनी बदहाली पर रो रहा है। इस मार्ग पर पड़ने वाले राघोपुर से मंदिर तक का मार्ग जर्जर हो चुका है। मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से गिट्टिया सड़कों पर पड़ी है। लगभग 4 किलोमीटर की दूरी पर कलेनापुर गांव के पास से मंदिर के लिए रास्ता जाता है।

इस बार जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते कावड़ यात्रा श्रद्धालुओं के दर्द भारी साबित हो सकती है। इस संदर्भ में पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड 2 बिलग्राम के अधिशासी अभियंता बृजेश कुमार ने बताया कि गंगा एक्सप्रेस वे का काम करने वाली एजेंसी के भारी वाहनों के आवागमन से मार्ग क्षतिग्रस्त हुआ है। मार्ग बनवाने के लिए एजेंसी को पत्र लिखा गया है। सावन माह से पहले सड़क का निर्माण करने का प्रयास है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story