Hardoi News: हरदोई में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में हो रहाँ मरीजो को उपचार, वीडियो हुआ वायरल

Hardoi News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से इमरजेंसी कक्ष में अंधेरा छाया हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Sep 2024 3:57 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई मेडिकल कॉलेज लगातार सुर्खियों में बना रहता है।शनिवार को हरदोई मेडिकल कॉलेज का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को कई खामियां मिली थी जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कर्मियों को शीघ्र ही दूर करने के निर्देश दिए थे। हरदोई का मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से ही सुर्खियों में है। हरदोई के मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाओं से ज्यादा अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। आए दिन मेडिकल कॉलेज में मरीज के साथ हो रहे खिलवाड़ की वीडियो फोटो वायरल होती रहती हैं।

कई बार मेडिकल कॉलेज में मरीजों को स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं हो पता है। सोशल मीडिया पर एक बार फिर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में अंधेरा छाया हुआ है। इसी अंधेरे में मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदार मरीजों का मोबाइल फ़ोन की टॉर्च के सहारे उपचार कर रहे हैं। हालांकि अंधेरा क्यों छाया हुआ है इसको बताने वाला कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

मोबाइल की रोशनी में लग रही डीप

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से इमरजेंसी कक्ष में अंधेरा छाया हुआ है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि इमरजेंसी कक्ष में भर्ती मरीज का जिम्मेदार मोबाइल फोन के टॉर्च की रोशनी में उपचार कर रहे हैं। मोबाइल फोन के टॉर्च की रोशनी में मरीज को डीप लगाई जा रही है। हालांकि स्वास्थ्य महकमे के लिए यह कोई नया वायरल वीडियो नहीं है इससे पहले भी हरदोई मेडिकल कॉलेज में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टरों ने ऑपरेशन तक कर दिए हैं। हरदोई मेडिकल कॉलेज से आए दिन इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरस होते रहते हैं लेकिन इन सब के बाद भी जिम्मेदारों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती है जिसके चलते स्वास्थ्य कर्मियों के हौसले दिन पर दिन बुलंद होते जा रहे हैं।हरदोई जनपद उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का गृह जनपद है इसके साथ यहां पर प्रदेश के दो राज्य मंत्री भी हैं लेकिन उसके बाद भी हरदोई में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदहाल है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story