Hardoi News: बायोकेमिस्ट्री मशीन तोड़ रही दम, दो महीने में तीन बार हुई ख़राब, जाँच के लिए भटके मरीज

Hardoi News: हरदोई मेडिकल कॉलेज से संबुद्ध जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में लगी बायोकेमिस्ट्री मशीन देख रेख के अभाव में दम तोड़ती नजर आ रही है। बीते कुछ महीनो में यह मशीन तीसरी बार खराब हो चुकी है

Pulkit Sharma
Published on: 15 Oct 2024 9:49 AM GMT
Hardoi News: बायोकेमिस्ट्री मशीन तोड़ रही दम, दो महीने में तीन बार हुई ख़राब, जाँच के लिए भटके मरीज
X

Hardoi News (Pic- Social Media)

Hardoi News: हरदोई मेडिकल कॉलेज से संबुद्ध जिला अस्पताल लगातार मशीनों की देखरेख में काफी कोताही बरत रहा है जिसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा है। हरदोई मेडिकल कॉलेज से संबुद्ध जिला अस्पताल में आए दिन मशीनों के खराब हो जाने से सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना मरीजों व उनके तीमारदारों को करना पड़ता है। मरीजों के त्योहारों को अत्यधिक रुपए देकर निजी पैथोलॉजी में जांच करानी पड़ती है। हरदोई में स्वास्थ्य महकमा लगातार मशीनों की देखरेख को लेकर सवालों के घेरे में है। यह हाल तब है जब हरदोई जनपद स्वास्थ्य मंत्री का गृह जनपद है लेकिन फिर भी जनपद के स्वास्थ्य व्यवस्थाएं लगातार बिगड़ी हुई चल रही है।जिला चिकित्सालय में खून की जांच करने वाली बायोकेमिस्ट्री मशीन दो दिन तक खराब पड़ी रही हालांकि जिम्मेदारों द्वारा इसको जल्द दुरुस्त करा कर मरीज उनके तीमारदारों को बड़ी राहत दी है।

निजी पैथोलॉजी की ओर मरीजों को करना पड़ता रूख

हरदोई मेडिकल कॉलेज से संबुद्ध जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में लगी बायोकेमिस्ट्री मशीन देख रेख के अभाव में दम तोड़ती नजर आ रही है। बीते कुछ महीनो में यह मशीन तीसरी बार खराब हो चुकी है हालांकि इसको अब जिम्मेदारों द्वारा दुरुस्त करा लिया गया। 2 दिन तक मशीन खराब रहने से मरीज के लिए गए सैंपल की जांच पूरी नहीं हो पाई जिसको लेकर नए सैंपल पैथोलॉजी में नहीं लिए गए थे।बायोकेमिस्ट्री मशीन में मरीजों के लिवर किडनी कोलेस्ट्रॉल से जुड़ी जांच की जाती है। पैथोलॉजी में प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में लोगों के खून की जांच होती है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story