TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: बेलताली की बदहाली की शिकायत लेकर तहसील दिवस में पहुंचे लोग, DM ने निस्तारण के दिए आदेश

Hardoi News: तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा तालाब के चारों ओर लोगों के टहलने और बच्चों के खेलने कूदने के लिए झूलो की भी व्यवस्था की गई थी।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Sep 2024 12:23 PM GMT
Hardoi News ( Pic-  Newstrack)
X

Hardoi News ( Pic-  Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में तत्कालीन जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा शहर के कई तालाबों का सौंदरीकरण कराया गया था। तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा तालाब के चारों ओर लोगों के टहलने और बच्चों के खेलने कूदने के लिए झूलो की भी व्यवस्था की गई थी। तत्कालीन जिलाधिकारी की ओर से तालाबों में मछली भी डाली गई थी जो की पार्क में आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र थी लेकिन तत्कालीन जिलाधिकारी पुलकित खरे के तबादले के बाद से तालाब की हालत और पार्क की सुंदरता बदहाल होती गई। तत्कालीन जिलाधिकारी अविनाश कुमार और वर्तमान जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरदोई के इन पार्कों की कोई भी सुध नहीं ली और ना ही नगर पालिका की ओर से इन पार्कों का ठीक से रख रखाव किया गया।

आलम यह रहा की समय के साथ तालाब की मछलियों पर संकट आ खड़ा हुआ।शहर के बेला ताली में बीते कुछ महीने पहले मरी हुई मछलियों के निकलने की जानकारी निकल कर सामने आई थी।तालाब में प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में मछलियां मर रही थी जिससे नाराज स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस में मामले में खानापूर्ति कर मामले को निपटा दिया था।शाम के वक्त बच्चों के खेलने कूदने वह बुजुर्गों के टहलने और बैठने के लिए शहर का बेला ताली पार्क काफी अच्छा था। यहां पर बड़ी संख्या में बच्चे बुजुर्ग महिलाएं युवा घूमने के लिए आते थे लेकिन मछलियों के मरने के साथ ही पानी से उठने वाली दुर्गंध ने लोगों की संख्या को कम कर दिया। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार इसकी शिकायत नगर पालिका से की गई लेकिन जिम्मेदारों ने इस बात को ध्यान नहीं दिया।

वॉकिंग ट्रैक भी है टूटा हुआ

हरदोई शहर के आवास विकास कॉलोनी के लोगों द्वारा तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन से बेला ताली पार्क की बदहाली की दास्तान सुनाई और पार्क के जीर्णोद्धार की मांग की। स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को बताया कि पार्क में लगातार मछलियां मर रही हैं।तालाब के पानी से दुर्गंध आ रही है जो पूर्व में नहीं आती थी।इसके साथ ही झूलो से लेकर वाकिंग ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया है। नगर पालिका के जिम्मेदार इस बाबत कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। पर्ची लेकर अपनी समस्या सुनाने पहुंचे स्थानीय नागरिकों की बात जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सुनी और समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से अधिकारियों को मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करने के आदेश दिए गए हैं।स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि अब भी जिम्मेदार नहीं जागे तो एक बार फिर जिलाधिकारी से मिलकर इस मामले की शिकायत करी जाएगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story