×

Hardoi News: उड़नदस्ते की गाड़ी से ढोई जा रही सवारियां, फोटो वायरल

Hardoi News: निर्वाचन प्रक्रिया में लगी उड़नदस्ते की गाड़ी से सवारी ढ़ोए जाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 26 April 2024 6:16 AM GMT
सरकारी गाड़ी से ढोए जा रहे बाराती।
X

सरकारी गाड़ी से ढोए जा रहे बाराती। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है। वायरल फोटो में लोकसभा चुनाव का मजाक उड़ता हुआ नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है वो फोटो सरकारी गाड़ी की है। इसमें अधिकारी नहीं बल्कि संख्या से अधिक सवारियों को ढ़ोया जा रहा है। जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में साफ देखा जा सकता है कि लोकसभा निर्वाचन के पास लगी गाड़ी में लोगों को बैठा कर ले जाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर यूपी 32 बीज़ी 4003 वाहन की फोटो जमकर वायरल हो रही है। यह वाहन मजिस्ट्रेट उड़न दस्ता टीम विधानसभा का बताया जा रहा है। इस वाहन में मजिस्ट्रेट साहब नहीं बल्कि संख्या से अधिक लोग बैठे हुए थे। यह वाहन रजनीश नाम का युवक चला रहा था। रजनीश से जब बारातियों के विषय में और साहब के विषय में जानकारी ली गई तो उसने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया और गाड़ी लेकर मौके से चला गया। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में संख्या से अधिक लोग बैठे हुए थे जो कि नियम के विरुद्ध है। अब सवाल उठता है कि उड़नदस्ता टीम के मजिस्ट्रेट साहब अपने वाहन को इतनी लापरवाही से छोड़ देते हैं तो अपना कार्य कितनी जिम्मेदारी से पूरा करते होंगे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो सांडी विधानसभा क्षेत्र में नाइट ड्यूटी की है।


प्रशासन पर उठे सवाल

कुछ अधिकारियों की लापरवाही से सरकारी गाड़ियों का हरदोई जनपद में जमकर दुरुपयोग हो रहा है। सरकारी वाहनों का अधिकारी निजी उपयोग भी करते हैं। एक ओर जहां जनपद में लोगों के वाहनो को जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव में कर्मचारी और सुरक्षा कर्मियों को ले जाने के लिए अधिग्रहण कर रहा है ऐसे में सरकारी वाहन से लोगों को ले जाने की फोटो वायरल होने के बाद लोग जमकर जिला प्रशासन का मजाक बना रहे हैं। यह वाहन प्राइवेट भी नहीं है बल्कि सरकारी वाहन है। ऐसे में इस तरह की फोटो वायरल होने पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। वायरल फोटो में जिस वाहन में सवारी बैठी है उसे वाहन में एक डायरी भी रखी है जो कि मजिस्ट्रेट की बताई जा रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में अधिकारी कितना मुस्तैद हैं यह साफ़ समझा जा सकता है। जिला प्रशासन की ओर से दिन रात मजिस्ट्रेट की निगरानी में चेकिंग चलाई जा रही है जिससे कोई भी प्रत्याशी व उनके समर्थक रुपए या अन्य वस्तुओं का लेनदेन ना कर सके।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story