अंधेरे में डूबा प्लेटफार्म, बिना पंखे यात्री परेशान, अधिकारियों के निरीक्षण नहीं आ रहे काम

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर एक और जहां प्लेटफार्म पर यात्रियों भीड़ नजर आती है वही इन सब के बीच प्लेटफार्म नंबर एक पर असुविधाओं का भी बोलबाला है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 July 2024 10:00 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में अंधेरे में डूबा प्लेटफार्म, बिना पंखे यात्री परेशान (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है लेकिन इस कार्य से हरदोई के रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हरदोई रेलवे स्टेशन लगातार सुर्खियों में बना रहता है यहां पर अधिकारी निरीक्षण तो करते हैं लेकिन यात्रियों की समस्या जस की तस बनी रहती है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का पहले से ही काफी अभाव है लेकिन इन सब के बीच मूलभूत सुविधाएं भी हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को उपलब्ध नहीं हो पा रही है। मंडल रेल अधिकारियों के निर्देशों को हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारी नजर अंदाज कर देते हैं जिसका खामियाजा हरदोई के रेल यात्रियों को उठाना पड़ता है।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर डीआरएम, एडीआरएम, एससीएम निरीक्षण कर चुके हैं आलम यह है कि डीआरएम मुरादाबाद राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन का कई बार निरीक्षण कर चुके हैं लेकिन लगातार अधिकारियों को निर्देशित करने के बाद भी यात्री सुविधाओं को जिम्मेदार नजरअंदाज कर दे रहे हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन पर एक और जहां प्लेटफार्म पर यात्रियों भीड़ नजर आती है वही इन सब के बीच प्लेटफार्म नंबर एक पर असुविधाओं का भी बोलबाला है। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों के लिए ना ही पर्याप्त बेंच है और ना ही प्रतीक्षालय में आज तक कूलर की व्यवस्था हो पाई है जिससे प्रचंड गर्मी में लोगों को उमस व गर्मी से राहत मिल सके।

पंखे में होने से गर्मी से परेशान यात्री, अंधेरे में प्लेटफार्म

मंगलवार की रात हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर अंधेरा छाया रहा यहां पर लगी लाइट बंद पड़ी थी। स्टेशन परिसर में लगी हाई मास्क लाइट के सहारे रेल यात्री प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन में चढ़ते उतरते नजर आ रहे थे। हालांकि यह कोई नई बात नहीं है जब प्लेटफार्म के कुछ हिस्सों पर अंधेरा हो। इससे पहले भी हरदोई रेलवे स्टेशन का परिसर हो या प्लेटफार्म अक्सर अंधेरा देखने को मिल जाएगा। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर प्रतीक्षालय के बाहर यात्रियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए पंखों तक की व्यवस्था नहीं है।

यात्रियों को टीन शेड के नीचे बिना पंख के ही अपनी ट्रेन की प्रतीक्षा करनी पड़ रही है। हरदोई से रात में दिल्ली पंजाब जाने के लिए कई ट्रेनें हैं ऐसे में शाम होते ही स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है उमस के साथ हो रही गर्मी में यात्रियों को पंखे तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर नसीब नहीं हो पा रहा है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर कुछ दिन पूर्व एडीआरएम ने औचक निरीक्षण किया था लेकिन एडीआरएम के निरीक्षण के समय स्थानीय अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को चाकचौबंद कर दिया था लेकिन हरदोई रेलवे के वास्तविकता अधिकारियों के निरीक्षण के बाद बद से बस्तर नजर आने लगती है।

एडीआरएम के निरीक्षण से पूर्व एसीएम मुरादाबाद भी हरदोई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए थे लेकिन एसीएम के निरीक्षण के बाद भी आज तक ना ही प्रतीक्षालय में कूलर लग सका है और ना ही पीआरएस काउंटर पर एसी केवल कागजों व पत्राचार से यात्रियों को गर्मी से राहत मिल रही है व असुविधा से निजात मिल रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story