×

Hardoi News: PM मोदी करेंगे रेल परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास व उद्घाटन, प्लेटफार्म एक से नहीं होगा ट्रेनों का संचालन

Hardoi News: जनपद हरदोई में 12 मार्च को प्रधानमंत्री रेलवे से जुड़ी कई परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:00 बजे हरदोई रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों को वर्चुअल संबोधित करेंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 10 March 2024 2:26 PM GMT
PM Modi will lay the virtual foundation stone and inaugurate railway projects, trains will not operate from platform one at Hardoi railway station
X

PM मोदी करेंगे रेल परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास व उद्घाटन, प्लेटफार्म एक से नहीं होगा ट्रेनों का संचालन: Photo- Newstrack

Hardoi News: जनपद हरदोई में 12 मार्च को प्रधानमंत्री रेलवे से जुड़ी कई परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:00 बजे हरदोई रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों को वर्चुअल संबोधित करेंगे। हरदोई रेलवे स्टेशन पर 'वन स्टेशन वन प्रोडक्ट' के तहत स्टॉल का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री बालामऊ, संडीला रेलवे स्टेशन पर बने 'वन स्टेशन वन प्रोडक्ट' के स्ट्रॉल का भी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रेल प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यह कार्यक्रम प्रस्तावित है। रेल प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जनपद के पत्रकारों को आमंत्रित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मंडल के अधिकारी रविवार शाम हरदोई पहुंच रहे हैं जो 12 मार्च को आयोजित होने वाले वर्चुअल कार्यक्रम तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर तैयारी का जायज़ा लेंगे। रेल से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री कई ट्रेनों को वर्चुअल हरी झंडी भी दिखाएंगे।

हरदोई के लोगों ने वन्दे भारत के हरदोई में ठहराव की मांग की

हरदोई रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। रेल अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री 'वन स्टेशन वन प्रोडक्ट' के स्टॉल के उद्घाटन के साथ की लखनऊ देहरादून के बीच प्रस्तावित 'वंदे भारत एक्सप्रेस' को भी हरी झंडी दिखाएंगे। हालांकि इस ट्रेन का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं दिया गया है यह ट्रेन लखनऊ से चलकर बरेली रुकेगी। हरदोई के लोग वंदे भारत के ठहराव की मांग हरदोई रेलवे स्टेशन पर कर रहे हैं। रेल अधिकारियों ने बताया कि सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:30 तक कार्यक्रम चलेगा। सुबह 9:00 बजे प्रधानमंत्री वर्चुअल रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

बंद रहेगा प्लेटफार्म नंबर एक

हरदोई के रेल अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर प्लेटफार्म नंबर एक पर 12 मार्च को सुबह 6:00 बजे से लेकर 11:00 तक बंद रहेगा। इस दौरान पर प्लेटफार्म नंबर एक पर हरदोई रुकने वाली सभी ट्रेनों का प्लेटफार्म नंबर चार पर लाया जाएगा जबकि हरदोई से होकर जाने वाली रन थ्रू ट्रेनों की गति को निर्धारित कर प्लेटफार्म नंबर 2 से निकाला जाएगा। प्रधानमंत्री के हरदोई रेलवे स्टेशन पर वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद से एओएम अर्चित निगम हरदोई पहुंच चुके हैं जो लगातार कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story