Hardoi News: पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल किया सीज, नवजात बच्चे को बेचने...

Hardoi News: पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अस्पतालों से सबूत को संग्रहित कर अस्पताल को सीज कर दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Jun 2024 7:18 AM GMT
Hardoi News
X

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल किया सीज (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में कथित डॉक्टर द्वारा मानव तस्करी की बातचीत करने के वायरल हुए वीडियो के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं। प्रभारी सीएमओ के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा शाहाबाद कोतवाली में संबंधित डॉक्टर के विरोध अभियोग पंजीकृत कराया है। पुलिस द्वारा पूरे मामला की जांच को शुरू कर दिया है। 8 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक कथित डॉक्टर एक नवजात बच्चे को दूसरे को बेचने की बात करता सुनाई पड़ रहा है।

वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य महकमे की नींद टूटी और स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा कथित डॉक्टर के अस्पताल पर जाकर छापेमारी की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब अस्पताल पहुंची तो उसके होश उड़ गए। अस्पताल में ही डॉक्टर का निवास था और मरीज का उपचार किया जा रहा था। अस्पताल का लाइसेंस भी नहीं था।कथित डॉक्टर द्वारा आयुर्वेदिक के साथ एलोपैथिक का इलाज किया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अस्पतालों से सबूत को संग्रहित कर अस्पताल को सीज करने की कार्यवाही की है।

8 जून को वायरल हुआ था वीडियो

हरदोई जनपद के शाहाबाद में एक शख़्स आयुर्वेदिक के साथ एलोपैथिक इलाज कस्बे में लोगो का कर रहा था। जनपद में इस तरह के तमाम अस्पताल संचालित है जहां आयुर्वेदिक के नाम एलोपैथिक इलाज हो रहे हैं। शहर में भी कई ऐसे डॉक्टर है जो एलोपैथिक इलाज करते हैं। कई बार इन डॉक्टरों के यहां मरीजों की हालत बिगड़ती है और उनकी मौत तक हो जाती है। इन सब के बाद भी हरदोई का स्वास्थ्य महकमा अब तक इन पर कोई भी सख्त कार्रवाई नहीं कर पाया है। स्वास्थ्य महकमें की नींद घटना के बाद टूटती है उसके बाद पुनः स्वस्थ महकमा सो जाता है।

हरदोई जनपद के शाहाबाद से एक पुराना वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कथित डॉक्टर मुस्लिम दंपति को नवजात बच्चे को बेचने की बात करता सुनाई पड़ रहा है, साथ ही डॉक्टर यह भी कह रहा है कि एक हिंदू भाई ज्यादा रुपए दे रहे थे लेकिन उसके द्वारा बच्चा नहीं बेचा। वह अपने धर्म के प्रति वफादारी निभा रहा है। डॉक्टर द्वारा मुस्लिम युवक को बच्चा दिये जाने की बात कहीं जा रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद से स्वास्थ विभाग से लेकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अब सवाल उठता है कि क्या हरदोई में स्वास्थ्य विभाग इस तरह के संचालित हो रहे अस्पतालों पर अभियान चलाकर कोई कार्रवाई करता है या फिर और कोई घटना या वायरल वीडियो का इंतजार करेगा।

डॉ प्रवीण दीक्षित ने बताया कि जिस अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ है उस अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं है, आयुर्वेदिक के अलावा अंग्रेजी पद्धति में भी इनके द्वारा इलाज किया जा रहा है। अस्पताल से मरीज को चढ़ाए जाने वाली बोतले इंजेक्शन आइवी सेट मिले हैं। स्थानीय थाने में तहरीर देकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। डॉ प्रवीण दीक्षित ने बताया कि जहां पर मरीजों का उपचार किया जाता था, वहां बेड पड़े हैं उसको सीज किया गया है। अस्पताल के अंदर मेडिकल स्टोर संचालित था उसे भी सीज करने की कार्रवाई की गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story