Hardoi News: अधिवक्ता की हत्या मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सपा के पूर्व ज़िलाध्यक्ष समेत चार हिरासत में

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस हर बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है। टीमे लगातार कार्य कर रही हैं। गली से लेकर सड़क तक के सीसीटीवी को खंगाल जा रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 31 July 2024 11:54 AM GMT (Updated on: 31 July 2024 11:54 AM GMT)
Hardoi News
X

पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में वरिष्ठ अधिवक्ता की गोली मारकर बदमाशों द्वारा की गई हत्या का मामला काफी तूल पकड़ रहा है। एक ओर अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए न्यायिक कार्य विरत कर दिया है वहीं लगातार अधिवक्ता प्रदर्शन भी कर रहे हैं। मंगलवार शाम 7:45 पर वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की हुई हत्या की जानकारी लगने पर पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन घटनास्थल पर पहुंचे और मामले के खुलासे के लिए टीमों को लगा दिया गया। प्रथम द्रष्टा जो मामला सामने आया उसमें यह बताया गया कि बदमाश कोर्ट मैरिज करने की बात कह कर वरिष्ठ अधिवक्ता के घर में प्रवेश किया था और अधिवक्ता के कुर्सी पर बैठते ही ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी जिससे वह घायल हो गए।

उन्हें इलाज के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन ने घटना को लेकर टीमें गठित कर दी। बीती देर रात पुलिस ने चार लोगों को विरासत में लिया जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा हिरासत में जिन्हें लिया गया उसमें से हरदोई समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष भी शामिल है।

वरिष्ठ अधिवक्ता पर बनाया जा रहा था दवाब

मृतक अधिवक्ता के भाई हर्ष मल्होत्रा ने आरोप लगाया कि उनके भाई की हत्या के पीछे जमीनी विवाद भी हो सकता है। भाई ने कहा कि जिस मकान में यह घटना हुई है इस मकान को कुछ वर्षों पहले सपा के पुर्व ज़िलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव व अन्य तीन लोगों ने खरीदा था। इस मकान को खाली करने का दबाव लगातार बनाया जा रहा था। पुलिस मृतक अधिवक्ता के भाई की तहरीर पर हर बिंदु पर जांच कर रही है। पुलिस ने बीती रात हरदोई समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र यादव को हिरासत में लिया। इसके साथ ही एक होटल कारोबारी और दो ठेकेदारों को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस हर बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है। टीमे लगातार कार्य कर रही हैं। गली से लेकर सड़क तक के सीसीटीवी को खंगाल जा रहा है। उन्होंने बताया कि बीती रात 4 से 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही उनके द्वारा लिए गए मुक़दमों का भी अध्ययन किया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story