Hardoi News: अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह का भण्डाफोड, तीन शातिर गिरफ्तार

Hardoi News: हरदोई जनपद के पिहानी थाना क्षेत्र में घटित हुई चोरियों से क्षेत्र के लोग भयभीत है। हाल में ही चोरी की घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें साफ़ देखा जा सकता था कि चोर कितने निर्भीक होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं

Pulkit Sharma
Published on: 1 Sep 2024 10:53 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2024 10:59 AM GMT)
Hardoi News ( Pic- Newstrack)
X

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में लगातार बढ़ रही चोरियों से शहर से लेकर कस्बों के लोगों में दहशत का माहौल है। हरदोई जनपद के पिहानी थाना क्षेत्र में घटित हुई चोरियों से क्षेत्र के लोग भयभीत है। हाल में ही चोरी की घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें साफ़ देखा जा सकता था कि चोर कितने निर्भीक होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि इन सब के बीच पुलिस लगातार चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के बात भी कह रही थी।

इसी क्रम में मझिला थाना पुलिस और पिहानी थाना पुलिस के संयुक्त अभियान में पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस को चोरी के आभूषण,नगदी, मोबाइल आदि बरामद हुआ है। इसके साथ पुलिस ने चोरों के कब्जे से एक स्विफ्ट गाड़ी और एक पिकअप को बरामद किया है। पूछताछ के दौरान तीनों अभियुक्तों ने पिहानी व मझिला में गठित कई घटनाओं को क़बूला है। पुलिस की तलाशी के दौरान उनके पास से अवध हथियार भी पुलिस में बरामद किया है।

अंधेरे का फ़ायदा उठाकर भागे चोर

बीती रात मझिला थाना पुलिस व पिहानी थाना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर चलाये गये संयुक्त अभियान में पिहानी क़स्बे में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं में शामिल अंतर्जनपदीय चोरो को गिरफ़्तार किया। अंतर्जनपदीय चोर के गिरोह के कुछ सदस्य अंधेरे का फ़ायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के हिरासत में आए धर्मेंद्र पुत्र जगनमोहन निवासी उधवानपुर थाना कोतवाली देहात जनपद सीतापुर, राधा मोहन पुत्र हरिशंकर निवासी बड़गांव बाजार थाना मोहाली जनपद सीतापुर, अरुण पुत्र सुरेंद्र निवासी उधवानपुर कोतवाली देहात जनपद सीतापुर को गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा उनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने का चांदी के आभूषण के साथ 45450 नगद एक महिंद्रा पिकअप डाला एक मारुति स्विफ्ट डिज़ायर कार एक अवैध तमंचा 315 बोर दो जिंदा कारतूस को बरामद किया है।

अलग-अलग जनपदों में कई अभियोग भी पंजीकृत

पुलिस की गिरफ़्त में आए चोरों पर अलग-अलग जनपदों में कई अभियोग भी पंजीकृत हैं। इसके साथ ही हरदोई जनपद में भी इन चोरों के गिरोह पर कई अभियोग पंजीकृत है।पुलिस पूछताछ में इन्होंने चोरी की कई घटनाओं को कबूल किया साथ ही बताया कि उनके गिरोह में लगभग एक दर्जन से अधिक लोग शामिल है जो दिन में घूम-घूम कर बंद मकान की रैकी करते हैं और रात होते ही उन मकानों में चोरी की घटना को अंजाम दे देते हैं। पुलिस पूछताछ में बताया कि मारुति स्विफ्ट डिज़ायर व महिंद्रा पिकअप में लिखे नंबर भी फर्जी है। पुलिस गिरफ़्त में आये अंतर्जनपदीय चोरों पर पिहानी थाने में छह अभियोग,मंझिला थाने में सात अभियोग जबकि बेनीगंज में दो अभी अभियोग पंजीकृत है।

संयुक्त टीम द्वारा तीन अंतर्जनपदीय शातिर चोरों को गिरफ्तार

अंतर्जनपदीय चोरों के पास से पुलिस ने दो अदद पीली धातु, एक अदद चैन पीली धातु,चार अदद मांग टीका पीली धातु, पांच अदद मंगलसूत्र पीली धातु, चार जोड़ा झुमका पीली धातु, एक अदद अंगूठी पीली धातु,तीन जोड़ी पाजेब सफेद धातु, 24 जोड़ा पायल सफेद धातु, नौ जोड़ा झाला पीली धातु, एक अदद ब्रेसलेट सफेद धातु,दो जोड़ा झाला पीली धातु, दो जोड़ा बाला पीली धातु को बरामद किया है साथी ही एक अदद तमंचा 315 बोर में दो जिंदा कारतूस को भी पुलिस ने जप्त किया है। क्षेत्राधिकार हरियावा संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बीते दिनों हुई चोरी के लिए पुलिस व सर्विलांस टीम को लगाया गया था जिनके द्वारा महत्वपूर्ण सूचनाओं का संगलन किया गया। इसी क्रम में बीती रात थाना मंझिला व पिहानी के संयुक्त टीम द्वारा तीन अंतर्जनपदीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया।

अंधेरे का लाभ उठाकर इनके कुछ साथी भागने में कामयाब रहे।गिरफ़्त में आये चोरों से चोरी में प्रयोग किए जाने वाले वाहन स्विफ्ट डिज़ायर कार,एक महिंद्रा डाला बरामद हुआ है भारी मात्रा में आभूषण बरामद हुए। उनके गैंग में एक दर्जन से अधिक लोग हैं उनके द्वारा जनपद हरदोई के साथ आसपास के जनपदों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इनके भागे हुए साथियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है जल्दी सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story