Hardoi News: अमन हत्याकांड: पुलिस ने बुलडोज़र से गिराई रिज़वान के मकान की दीवार, पिता ने कहा- कार्रवाई नाकाफ़ी

Hardoi News: अमन के पिता ने जिला प्रशासन की इस कार्रवाई को नाकाफ़ी बताते हुए मांग की है कि रिजवान के घर पर बुलडोजर चलाया जाए जो की खेत में बना हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Sep 2024 11:20 AM GMT
In Aman murder case, police demolished the wall of Rizwans house with a bulldoze
X

अमन हत्याकांड में पुलिस ने बुलडोज़र से गिराई रिज़वान के मकान की दीवार: Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में 29 जून को हुए अमन हत्याकांड (Aman Murder Case) के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिजवान के मकान की दीवार पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की है। दरअसल रिजवान के मकान की दीवार ग्राम समाज के अंतर्गत कब्रिस्तान की भूमि पर अतिक्रमण करके हुए बनी थी जिसे जिला प्रशासन ने आज गिराने का कार्य किया है।

जिला प्रशासन के अधिकारी बुलडोजर के साथ भारी पुलिस बल को लेकर अमन हत्याकांड के आरोपी रिजवान के घर पहुंचे थे। जहां पर जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा एक दीवार को गिराने का कार्य किया गया। इससे पहले पुलिस द्वारा रिजवान के घर के बाहर पड़ी झोपड़ी पर बुलडोजर चलाया गया था।

अमन के पिता ने कहा- कार्रवाई नाकाफ़ी

अमन के पिता ने जिला प्रशासन की इस कार्रवाई को नाकाफ़ी बताते हुए मांग की है कि रिजवान के घर पर बुलडोजर चलाया जाए जो की खेत में बना हुआ है साथ ही अमन के पिता ने पुलिस और जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अमन हत्याकांड में फरार चल रहे अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए। जिला प्रशासन की ओर से रिजवान के मकान की दीवार को गिराए जाने को लेकर न्यायालय की ओर से रिजवान के परिजनों को नोटिस भेजा था जिसका कोई भी जवाब नहीं आया। इसके बाद प्रशासन की ओर से लेखपाल से मकान की पैमाईश कराई गई और अब यह कार्रवाई अमल में लाई गई है।

अमन हत्याकांड में सात अभियुक्त हैं नामज़द

अमन हत्याकांड हरदोई का चर्चित हत्याकांड था।पाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत खेमपुर गांव में 29 जून को कुछ युवाओं द्वारा अमन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने अमन हत्याकांड में शामिल युवकों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

इस मामले में पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी रिजवान को बनाया गया था। अमन हत्याकांड में पुलिस ने 7 लोगों को नामजद किया था जिनमें से पुलिस ने सात लोगों को अलग-अलग मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। पाली नगर के लोगों द्वारा रिजवान के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग प्रशासन से की गई थी जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा रिजवान के मकान की पैमाईश कराई गई थी और उसके पीछे ग्राम समाज व कब्रिस्तान की भूमि पर दीवार बने होने की जानकारी प्रशासन को मिली थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story