Hardoi News: 11 केंद्रों पर होगी पुलिस परीक्षा, तैयारियां पूरी, आज होगा रिहर्सल

Hardoi News: पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रश्न पत्र पहुंच गए हैं जिन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच डबल लॉक में सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Aug 2024 8:25 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन और शासन की ओर से तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश के सभी जनपदों में यह परीक्षा कराई जाएगी। इसको लेकर लगातार तैयारी की जा रही है। परीक्षा पेपर लीक होने के बाद इस बार शासन प्रशासन कोई भी सुरक्षा को लेकर कोर कसर छोड़ नहीं रहा है। हरदोई में भी हजारों अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश भर्ती परीक्षा देने के लिए पहुंचेंगे उसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जनपद में 11 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश भर्ती परीक्षा की तैयारी की जा रही है। जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रश्न पत्र पहुंच गए हैं जिन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच डबल लॉक में सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। हरदोई जनपद में होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आज पुलिस द्वारा रिहर्सल किया जाएगा। इस रिहर्सल में जो भी खामियां मिलेंगी उन्हें दुरुस्त करने का कार्य किया जाएगा।

पाँच दिन होनी है परीक्षा

उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा कई तिथियां में होनी है जिसमें से हरदोई में 23 से 25 अगस्त और 30 से 31 अगस्त को परीक्षा होनी है। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए हरदोई में 11 केंद्र बनाए गए हैं। जनपद में 5 दिन के 10 पालियों में 39360 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। प्रत्येक पाली में 3936 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जनपद में कई दिनों से तैयारी चल रही थी। पुलिस भर्ती परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिए और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी 11 केंद्रों पर सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है। इस सीसीटीवी के मॉनिटरिंग पुलिस कंट्रोल रूम में भी की जाएगी। इसके साथ ही शासन स्तर से भी सीसीटीवी के माध्यम से परीक्षा पर निगाह बनाए रखी जाएगी।

अधिकारियों की लगी ड्यूटी

सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिसकर्मियों व प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। आज पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रिहर्सल किया जाना है। रिहर्सल के दौरान जो भी खामियां मिलेंगे उन्हें तत्काल सही कराया जाएगा। पुलिस भर्ती परीक्षा जिन विद्यालय में होगी वहां के प्रधानाचार्य को केंद्र व्यवस्थापक की जिम्मेदारी दी गई है। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की ओर से भी केंद्र प्रभारी नामित किए गए हैं। पुलिस द्वारा दो परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षक स्तर के और नौ केंद्रों पर उपनिरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मी केंद्र प्रभारी बनाए गए हैं। सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे के बीच परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3:00 बजे से 5:00 के बीच होगी। हर परीक्षा केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट स्टेटिक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story