×

Hardoi News: ग्रामीणों के पैर से उखड़ रही सड़क, वीडियो हुआ वायरल, हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर है गाँव

Hardoi News:टड़ियावा विकासखंड के ग्राम कण्ङौना में बन रही सड़क ग्रामीणों के पैर से उखड़ती जा रही है। गांव में बन रही गुणवत्ताहीन सड़क से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

Pulkit Sharma
Published on: 12 Sep 2023 5:42 PM GMT
X

गांव में बन रही गुणवत्ताहीन सड़क पैर से उखड़ रही: Photo-Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ओर जहां बैठक कर पीडब्ल्यूडी मंत्रालय को बनाई जाने वाली सड़कों की 5 साल की गारंटी देने के निर्देश दिए हैं तो वहीं हरदोई में बनी सड़क पैर से उखड़ जा रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश में बनने वाली ज्यादातर सड़कें साल 2 साल में ही उखड़ने लगती हैं जिससे कि राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क बनाने के बाद उस सड़क के पुनर्निर्माण का समय भी तय करता है, लेकिन यह सड़क अपने समय से काफी पहले ही क्षतिग्रस्त हो जाती है।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ही प्रदेश को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदारों को निर्देश दिए थे साथ ही एक डेडलाइन भी तय की थी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा, नगर निकाय चुनाव हो चुके हैं और आने वाले दिनों में लोकसभा का चुनाव होना है। इन सभी चुनाव में सत्ता के बड़े-बड़े मंत्री, विधायक उत्तर प्रदेश में हुए विकास को गिनाने में नहीं थमते हैं साथ ही उत्तर प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने व सड़कों का जाल बिछाने का दावा करते हैं। यह बात सही है कि उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा है लेकिन मुनाफाखोरों ने सड़कों का जाल न बिछाकर कालिक पोतने का काम किया है।

निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार

पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा आवंटित होने वाले ठेकों से लेकर निर्माण कार्य तक जमकर भ्रष्टाचार होता है। इसका सबूत कई बार सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मिल चुका है। प्रदेश में बनने वाली कई सड़कों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जिसमें ग्रामीण सड़क की परत दर परत को निकालते दिख रहे हैं। वहीं कई वीडियो ग्रामीण के पैर से सड़क को उखाड़ते हुए भी वायरल हुए है।

हरदोई में भी ग्रामीणों के पैरों से सड़क को उखाड़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। ऐसा ही एक वीडियो एक बार फिर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें ग्रामीणों के पैर से सड़क उखड़ती हुई दिख रही है। वायरल वीडियो में साफ समझा जा सकता है कि सड़क निर्माण में जिम्मेदारों द्वारा किस कदर खेल करके सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।

खराब सड़क बनने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त

टड़ियावा विकासखंड के ग्राम कण्ङौना में बन रही सड़क ग्रामीणों के पैर से उखड़ती जा रही है। गांव में बन रही गुणवत्ताहीन सड़क से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने नाम ना लिखने की शर्त पर बोलते हुए कहा कि ग्राम कण्ङौना से पचकोहरा जाने वाले मार्ग के निर्माण का काम चल रहा है लेकिन जो काम कराया जा रहा है उसमें गुणवत्ता के साथ जमकर खिलवाड़ हो रहा है। सड़क की गुणवत्ता की जांच करने कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति गाँव में नहीं आया है। ग्रामीणों ने कहा कि यह सड़क एक महीने में ही पूरी तरह से उखड़ जाएगी। ग्रामीणों ने बताया कि जो सड़क का निर्माण किया गया है वह पैर की रगड़ से उखड़ती जा रही है।

घटिया सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार पर कार्यवाही की मांग

ग्रामीणों ने घटिया सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार पर कार्यवाही की मांग भी की है साथ ही गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण कराने की मांग जिला प्रशासन से की है। फिलहाल ग्राम कण्ङौना में बन रही सड़क का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जनपद से सटे हुए शाहजहांपुर जनपद से सूबे के पीडब्ल्यूडी मंत्री हैं और हरदोई सदर के विधायक नितिन अग्रवाल के काफी करीबी माने जाते हैं। ऐसे में हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर पड़ने वाले ग्राम कण्ङौना में घटिया सड़क निर्माण पीडब्ल्यूडी मंत्री के दावों की पोल खोल रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story