Hardoi News: शहर का पॉश इलाक़ा भी जल भराव से अछूता नहीं, नाले चोक़, बीमारी फैलने की आशंका

Hardoi News: हरदोई के पॉश इलाके भी जल भराव से अछूता नहीं है। शहर का आवास विकास हो या फिर कोयल बाग कॉलोनी हर जगह जल भराव से यहां रह रहे बासिंदो को सुविधा का सामना करना पड़ता है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 July 2024 8:18 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में थोड़ी सी बरसात में शहर की गलियां टापू में तब्दील हो जाती है। सड़कों पर जल भराव देखने को मिलता है। जिससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हो जाता है। सड़कों व गलियां में भरने वाले नाली के गंदे पानी से होकर स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी निकालना पड़ता है जिससे बच्चों को कई बीमारियां होने का खतरा मंडरा जाता है। हरदोई के पॉश इलाके भी जल भराव से अछूता नहीं है। शहर का आवास विकास हो या फिर कोयल बाग कॉलोनी हर जगह जल भराव से यहां रह रहे बासिंदो को सुविधा का सामना करना पड़ता है। शहर के कोयल बाग कॉलोनी में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के निवास है लेकिन हालात यहां के भी हालात बद से बदतर हैं।

कार्य योजना तैयार, जल्द होगी सफ़ाई

शहर के कोयल बाग कॉलोनी में नालियां चोक हैं। सड़के टूटी हैं बारिश से पहले सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों के आवास के सामने से होकर जाने वाली नाली और नालों की सफाई भी जिम्मेदार नहीं कर पाए। मानसून ने हरदोई में दस्तक देने के साथ कई रिकॉर्ड तोड़े। मानसून ने हरदोई नगर पालिका की तैयारी की भी पोल खोल कर रख दी। नगर पालिका द्वारा शासन के निर्देशों को भी दरकिनार किया गया। नगर पालिका द्वारा आने से पहले शहर के नाले नालियों की सफाई नहीं कराई गई जिसका प्रभाव यह है कि शहर की ज्यादातर गालियां और सड़कों पर जल भराव देखने को मिलता है। नाले नालियों का गंदा पानी सड़कों व गलियों में भर जाता है।

जिम्मेदार नहीं देते ध्यान

नाले नालियां चोक हैं। इनमें सिल्ट जमी हुई है। कार्य के नाम पर जिम्मेदार केवल खाना पूर्ति कर फोटो खींचकर अधिकारियों को भेज देते हैं। शहर के जेल रोड से लेकर कैनाल रोड तक नालों का निकास सही न होने नाले चोक होने से मार्ग पर जल भराव हो जाता है। कोयल बाग कॉलोनी के अंदर की गलियों और फुटपाथ तक पानी भर जाता है। नाली का गंदा पानी भर जाने से इनमें मच्छर पनपने लगते हैं साथ ही महामारी की आशंका लोगों में बन जाती है। इस बाबत नगर पालिका हरदोई के अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार सोलंकी ने बताया कि कोयल बाग कॉलोनी सहित कैनल रोड और जेल रोड पर सफाई की कार्य योजना बनाई गई है। जल्दी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story