Hardoi: शहर में गड्ढे दे रहे हादसों को दावत, प्रमुख मार्ग पर गड्ढे खोल रहे पोल

Hardoi: एक और जहां भाजपा के सांसद और विधायक क्षेत्र की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के बड़े-बड़े दावे करते आ रहे थे। वहीं शहर में कुछ प्रमुख मार्गों पर गड्ढे सरकार के अभियान की कलई खोलने के लिए काफी है।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Aug 2024 11:54 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में गड्ढे दे रहे हादसों को दावत (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में एक ओर जहां दो जनप्रतिनिधियों के वर्चस्व की लड़ाई हो रही है। वहीं इन सब के बीच शहर का और जनपद का विकास गुम हो गया है। जनपद में पार्कों से लेकर सड़के तक अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही हैं। आलम यह है कि राजमार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे आने वाले लोगों का स्वागत करते हैं। शहर के लखनऊ रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे है जिनमे बरसात का पानी किसी बड़े हादसे को दावत दे रहा है।

एक ओर जहां भाजपा के सांसद और विधायक क्षेत्र की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के बड़े-बड़े दावे करते आ रहे थे। वहीं शहर में कुछ प्रमुख मार्गों पर गड्ढे सरकार के अभियान की कलई खोलने के लिए काफी है। एक और जहां जनपद में 50 साल और 5 साल के कार्यकाल का आरोप चल रहा है वहीं इन सब के बीच क्षेत्र की जनता पिसती हुई नजर आ रही है। आलम यह है कि हरदोई में विकास के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है। शहर के प्रमुख चौराहा पर गड्ढे शहर की व्यवस्था और शहर के विकास की पोल खोल रहे हैं।

कुंभकर्णी नींद में सोया प्रशासन

लखनऊ को पलिया से जोड़ने वाले राजमार्ग पर लखनऊ चुंगी के निकट इतने विशाल गड्ढे हैं जिन्हें देखकर वाहन स्वामियों की रूह काँप जाती है। इन गड्ढों में बारिश का जल भराव है ऐसे में दो पहिया व ई रिक्शा चालकों की मुसीबतें दोगुना बढ़ जाती हैं। इन गड्ढों में से होकर प्रतिदिन कई स्कूली बसों भी का भी आवागमन प्रतिदिन होता है। कई बार लखनऊ चुंगी के इस गड्ढे की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया लेकिन हरदोई के जिम्मेदार है कि सुध लेने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

हरदोई जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार शासन के आदेशों की अनदेखी करते हुए कार्य करते हैं।एक ओर जहां मुख्यमंत्री गड्ढा मुक्त के दावे कर रहे हैं वहीं शहर के प्रमुख मार्ग लखनऊ चुंगी,नघेटा रोड, जिन्दपीर चौराहा, रेलवे गंज पुलिस चौकी चौराहा जहां बड़े-बड़े गड्ढे देखने को मिल जाएंगे लेकिन हैरत की बात तो यह है कि यह गड्ढे किसी जनप्रतिनिधि को नजर नहीं आते हैं और ना ही जनपद के किसी अधिकारी को।आए दिन इन गड्ढों में राहगीर अपने वाहन के साथ असंतुलित होकर गिर जाते हैं जिसके चलते उन्हें चोट भी लग जाती हैं। फोटो में दिख रही सड़क किसी गांव की नहीं बल्कि लखनऊ हरदोई राज्यमार्ग की है यह सड़क शहर के लखनऊ चुंगी के निकट है लेकिन जिम्मेदारों को सड़क पर गड्ढे नजर नहीं आ रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story