Hardoi News: सिंगापुर में आयोजित शैक्षिक सम्मेलन में सेंट जेवियर्स स्कूल की प्रिंसिपल ने भारत का रखा पक्ष, स्कूलों का किया निरीक्षण

Hardoi News: सिंगापुर में स्थित नॉनयांग टेक्नोलॉजिकल विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध नेशनल इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन में तीन दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Oct 2024 4:14 PM GMT
Hardoi News: सिंगापुर में आयोजित शैक्षिक सम्मेलन में सेंट जेवियर्स स्कूल की प्रिंसिपल ने भारत का रखा पक्ष, स्कूलों का किया निरीक्षण
X

Hardoi News (Pic-Newstrack)

Hardoi News: सिंगापुर में स्थित नोनयांग टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के प्रसिद्ध राष्ट्रीय शिक्षा संस्थान में तीन दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में शिक्षा जगत से जुड़े प्रसिद्ध विशेषज्ञों ने भाग लिया। इस सम्मेलन में भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के हरदोई जिले से सेंट जेवियर्स हाई स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी और स्कूल के अध्यक्ष नारायण चटर्जी ने शैक्षिक सम्मेलन में भाग लिया और शिक्षा में सुधार के बारे में जाना और अपनी राय व्यक्त की। 25 सितंबर 2024 के पहले सत्र में शिक्षक सम्मेलन में विशेषज्ञ जिमितेन ने हार्ट ऑफ टीचर एजुकेशन विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए, जिसे सभी शिक्षकों ने बड़े ध्यान से सुना और समझा।

कई सत्रो में हुआ आयोजन

दूसरे सत्र में विशेषज्ञ चान वेई बून ने विद्यालय नेतृत्व विषय पर गहनता से विभिन्न पहलुओं को समझाया। यह कार्यक्रम 26 सितम्बर 2024 को प्रथम सत्र तक चला। इसी दिन दूसरे सत्र एवं 27 सितम्बर 2024 को प्रथम सत्र में सभी प्रतिभागियों को क्रमशः ग्रीन राइट प्राइमरी स्कूल एवं मार्च लिंक सेकेंडरी स्कूल का भ्रमण कराकर शैक्षिक गतिविधियों से परिचित कराया गया। 27 सितम्बर को दूसरे सत्र में विशेष जिम्मितेन ने इस कार्यक्रम के उद्देश्य एवं सफलता पर अपने विचार व्यक्त किए तथा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। सेंट जेवियर्स स्कूल हरदोई की प्रधानाचार्या ने सिंगापुर में शैक्षिक सम्मेलन में प्रतिभाग किया, जिससे विद्यालय के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन हुआ। इसको लेकर विद्यालय के शिक्षकों ने प्रधानाचार्या मौसमी चटर्जी को बधाई दी तथा जिले के लोगों ने मौसमी चटर्जी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story